2024 में रोज पैसे कैसे कमाए (Daily Paise Kaise Kamaye) महीने के लाखों रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Daily Paise Kaise Kamaye: आजकल हर कोई व्यक्ति पैसे कैसे कमाए यह जानना चाहता है, भले ही वह 500 रूपयें हो या फिर 1000 रूपयें. अगर कोई व्यक्ति हर रोज ₹500 या ₹1000 रूपयें कमाता है तो वह प्रतिमाह 15000 से 30,000 रूपयें बड़े आराम से कमा लेगा. लेकिन अब सवाल यह आता है कि रोज पैसे कैसे कमाए?

मेरा मानना है कि रोज पैसे कमाने लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म काफी अच्छा तरीका है. ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन तरीके हैं जिससे कोई भी व्यक्ति रोजाना 200, 500 और 1000 रूपयें तक कमा सकते है. हालांकि इससे ज्यादा भी कमा सकता है. आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप घर बैठे Daily पैसे कमा सकते है.

तो चलिए अब मैं आपको इस लेख में रोज पैसे कैसे कमाए, इसके लिए बेस्ट तरीके बताता हूं.

रोज पैसे कैसे कमाए (Daily 200, 500 या 1000 रूपयें कैसे कमाए)

अनुक्रम दिखाएँ

वर्तमान समय में पैसे कमाने के दो तरीके हैं, ऑनलाइन और ऑफलाइन. आप ऑफलाइन और ऑनलाइन किसी भी तरीके से रोजाना पैसे कमा सकते है. हालांकि इसके लिए आपको रोज मेहनत भी करनी होगी, तभी आप रोज पैसे कमा सकते है.

रोज पैसे कैसे कमाए - Daily Paisa Kaise Kamaye

अगर मैं ऑफलाइन बिज़नेस की बात करूं तो आप प्रतिदिन 200, 500, 1000 रूपयें या इससे भी ज्यादा रूपयें कमा सकते है. ऑफलाइन बिज़नेस में कमाई मे उतार चढ़ाव आते रहते है. लेकिन अगर मैं ऑनलाइन पैसे कमाने की बात करूं तो इसमें ऑफलाइन की तुलना में काफी कम उतार चढ़ाव आते हैं.

आज के समय में पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन सबसे अच्छा तरीका है, जहां पर आपको पैसे कमाने के ढेर सारे आइडियाज मिल जाएंगे. आज मैं आपको इस आर्टिकल में ऑनलाइन पैसे कमाने वाले आइडिया के बारे में बताऊंगा, जिससे आप रोज पैसे कमा सकते हैं.

ऑनलाइन रोज पैसे कैसे कमाए | Daily Paise Kaise Kamaye Online

जैसा की मैने आपको बताया कि पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन तरीका काफी अच्छा होता है और ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके भी हैं. आप मोबाइल या कंप्यूटर की मदद से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, हालांकि इसके साथ इंटरनेट की भी जरूरत पड़ती है.

आप ऑनलाइन पैसे मोबाइल एप्प से, वेबसाइट से, और सोशल मीडिया इत्यादि से कमा सकते है. अगर आप अच्छी मेहनत करते है तो आप रोज 500 या 1000 रूपयें आसानी से कमा सकते हैं. रोज ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके निम्नलिखित हैं.

डेली पैसे कैसे कमाए  प्रतिदिन कमाई
Affiliate MarketingRs. 1000+
Online SurveyRs. 200+
Share MarketingRs. 1000+
PhotographyRs. 500+
Big CashRs. 200+
FreelancingRs. 500+
FacebookRs. 1000+
InstagramRs. 500+
TelegramRs. 1000+
Virtual AssistantRs. 1000+
BankSathi AppRs. 1000+
Content WritingRs. 500+
BloggingRs. 1000+
YouTube ChannelRs. 1000+
Paid ReviewsRs. 1000+
Photo EditingRs. 500+
Video EditingRs. 500+
Fitness TrainerRs. 1000+
Drop ShippingRs. 500+
PodcastRs. 500+

मोबाइल से रोज पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत बड़ा साधन मोबाइल भी है. आप मोबाइल से ही रोजाना पैसे कमा सकते है, और इसके लिए आपको लैपटॉप या कंप्यूटर की जरूरत नही होगी. इसके अलावा आपको किसी भारी सॉफ्टवेयर को भी इंस्टॉल करने की जरूरत नही होगी.

आजकल मोबाइल से पैसे कमाने के बहुत एप्प और तरीके हैं, जैसे- Gaming App (Winzo, Zupee, MPL, Loco आदि), Online Survey, EarnKaro app, Meesho App, Fantasy Apps (Dream11, Ballebaazi, MPL आदि) Money Transfer Apps, Social Media (Instagram, Facebook, Telegram, LinkedIn, Refer and Earn Apps आदि.

आप अपने मोबाइल से भी रोजाना 500 से 1000 रूपयें या इससे भी ज्यादा आसानी से कमा सकते है. क्योंकि मोबाइल में आपको पैसे कमाने के लिए बहुत सारे एप्प मिल जाएंगे.

घर पर रहकर डेली पैसे कमाने का तरीका (Daily Paise Kaise Kamaye)

घर पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो तरीकों से पैसे कमाए जा सकते है. अगर मैं ऑनलाइन पैसे कमाने की बात करूं तो इस आर्टिकल में, मैने पैसे कमाने के बहुत सारे ऑनलाइन तरीके बताए है. इसके अलावा अगर ऑफलाइन पैसे कमाने की बात करे, तब भी आप Daily पैसे कमा सकते हैं, जैसे- टिफिन सर्विस, आचार का बिज़नेस, पापड़ का बिजनेस, अगरबत्ती का बिज़नेस, कोचिंग सेंटर का बिजनेस, ब्यूटी पार्लर, इत्यादि.

#1. Affiliate Marketing करके रोज पैसे कमाए

अगर आपका सवाल है कि रोज पैसे कैसे कमाए तो इसका सीधा जवाब Affiliate Marketing करना काफी अच्छा है क्योंकि आप एफिलिएट मार्केटिंग से सच में एक ही दिन में 1000 रूपयें या इससे भी ज्यादा कमा सकते है. हालांकि इसके लिए आपको पहले एफिलिएट मार्केटिंग को सीखना होगा.

एफिलिए मार्केटिंग में किसी कंपनी के प्रोडक्ट को ऑनलाइन प्रमोट करके बेचा जाता है और प्रोडक्ट को बेचकर उसका कुछ प्रतिशत कमीशन प्राप्त किया जाता है. आपको इंटरनेट पर बहुत सारे Affiliate प्रोग्राम मिल जाएंगे. इसके अलावा इसके बारे में यूट्यूब पर और भी ज्यादा जान सकते है.

#2. Online Survey करके डेली पैसे कमाए

अगर आप एक स्टूडेंट या हाउसवाइफ है और आप रोज 500 रूपयें कमाना चाहते है. तो आप अपने मोबाइल पर ही ऑनलाइन सर्वे को पूरा करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते है. यह काम आप अपने फ्री समय में किसी भी समय कर सकते है.

आप यह तो जानते ही है कि मार्केट में सभी चीजें इंटरेस्ट के हिसाब से ही बिकती है. और बहुत सारी कंपनीयां अपने कस्टमर के इंटरेस्ट को जानने के लिए ऑनलाइन सर्वे करवाती है. इस सर्वे में बहुत ही आसान से सवाल पूछे जाते है, जिनका जवाब बहुत ही सरल भाषा में थोड़े शब्दों में देना है.

आप Swagbucks, InboxDollars, Survey Junkie और MyPoints जैसी सर्वे वेबसाइट पर जाकर सर्वे कर सकते है, और पैसे कमा सकते है.

#3. Share Marketing में निवेश करके तुरंत पैसे कमाए

इस बारे में आप शायद जानते ही होंगे कि इसमें शेयर को खरीदा और बेचना जाता है, और खरीदने व बेचने के बीच मुनाफा कमाया जाता है. इसका मतलब है कि किसी भी कंपनी के शेयर को सही समय देखकर कम दाम पर खरीदने पड़ते है. और फिर जब शेयर के अच्छे खासे दाम बढ़ जाते है तो इन शेयर को मुनाफे पर बेच देते है.

आजकल आप अब अपने मोबाइल पर ही आसानी से शेयर को खरीद और बेच सकते है, जिसके लिए बहुत सारे एप्प हैं जैसे- Zerodha, AngelOne, Groww, Upstox आदि, इन एप्प पर Daily पैसे कमाने के लिए इंट्राडे ट्रेडिंग कर सकते हैं.

#4. Daily Hunt से प्रतिदिन पैसे कमाए

यह एक न्यूज एप्लीकेशन है जहां पर आपको बहुत सारी ट्रेडिंग और लेटेस्ट न्यूज मिल जाएगी. DailyHunt से पैसे कमाने के लिए आपको इस पर अपना एक अकाउंट बनाना है. अगर आपका अकाउंट अप्रूव हो जाता है तो उसके बाद आप यहां पर नियमित रूप से आर्टिकल, ईमेज या वीडियों को पब्लिस कर सकते है.

अगर आपकी पोस्ट को ज्यादा अच्छे Likes और Views मिलते है तो आपको उतने ही ज्यादा पैसे भी मिलते है. आपकों यहां पर 500 से 700 शब्दों का यूनिक आर्टिकल लिखना है, जिससे आप रोजाना आर्टिकल लिखकर 500 रूपयें कमा सकते है.

#5. Photography से रोजाना पैसे कमाए

फोटोग्राफी एक कला है, और आजकल इस कला की काफी ज्यादा इज्जत है. मेरे कहने का मतलब है कि अगर आप एक अच्छे क्रिएटिव फोटोग्राफर बन जाते है तो आप हर दिन हजारों रूपयें कमा सकते है. आप चाहे तो हर महीने लाखों रूपयें भी कमा सकते है.

लाखों रूपये कमाने के लिए आपको अपनी फोटोग्राफी कला को अच्छा बनाना होगा, और शानदार क्रिएटिव फोटो खींचने होंगे. उसके बाद इन फोटो को आप Photo Buyer Website पर या NFT के रूप में लाखों रूपयें में बेच सकते है.

#6. Big Cash से हर रोज पैसे कमाए

यह एक Fantasy Gaming App है जिसमें आपको अनेक तरह के Casual Games और Fantasy Games मिलेंगे. इसमें आप Fantasy Games को खेलकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते है.

कोई भी व्यक्ति Fantasy Games में अपनी एक अच्छी टीम बनाकर हजारों रूपयें एक ही दिन में कमा सकते है. इस तरह Big Cash ऐप पर हर रोज गेम खेलकर हर रोज पैसे भी कमा सकते है. वैसे इसमें गेम के अलावा पैसे कमाने के 6 और भी तरीके हैं, जिससे रोज पैसे कमा सकते हैं.

#7. Digital Marketing कर डेली पैसे कमाए

इसके नाम से ही स्पष्ट है कि डिजिटल मार्केटिंग करना है, जिसका मतलब है कि आप खुद के बिज़नेस या किसी अन्य के बिज़नेस के प्रोडक्ट को वेबसाइट या एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन बेच सकते हैं. ऑफलाइन बिज़नेस को ऑनलाइन बिज़नेस बनाना ही डिजिटल मार्केटिंग है.

आज बहुत सारे लोग खुद का बिज़नेस न होने पर दूसरे के प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचने में मदद कर रहे है. और ऑनलाइन प्रोडक्ट को बेचकर उसका कुछ प्रतिशत कमीशन खुद ले रहे है. इसी तरह आप भी रोजाना इसी तरह डिजिटल मार्केटिंग से पैसे कमा सकते हैं.

#8. Freelancing से रोज पैसे कैसे कमाए

आजकल ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए फ्रीलांसिंग काफी ज्यादा चर्चा में चल रहा है. क्योंकि फ्रीलांसिंग से रोजाना पैसे कमा सकते है, और जितने चाहे उतने कमा सकते है. फ्रीलांसिंग एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर कोई भी व्यक्ति अपनी स्किल से पैसे कमा सकता है.

अगर आपके पास कोई भी स्किल जैसे- फोटो या वीडियो एडिटिंग, कंटेंट राइटिंग, वेब डिजाइनिंग, ग्राफिक्स डिजाइन आदि है. तो आप अपनी स्किल से फ्रीलांसिंग वेबसाइट (Fiverr.com, Upwork.com आदि) पर काम करके पैसे कमा सकते है.

#9. Google Play Store से निरंतर पैसे कमाए

आपने अपने मोबाइल में एप्प को इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्लेस्टोर का काफी बार इस्तेमाल किया होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि आप गूगल प्लेस्टोर से भी पैसे कमा सकते है.

गूगल प्लेस्टोर से पैसे कमाने के लिए आपको एक एप्प डेवलपर बनना होगा, जो आज के समय में ज्यादा मुश्किल नही है. इसके बाद आपको अपने App को Google Admob के साथ जोड़ना है.

इसके बाद गूगल आपके एप्प पर विज्ञापन देगा, जिससे आप रोजाना डॉलर में पैसे कमा सकते है.

#10. Facebook से रोज पैसे कमाए

फेसबुक के बारे में आप अच्छे से जानते होंगे लेकिन आप यह शायद ही जानते होंगे कि फेसबुक की मदद से पैसे कमाए जा सकते है. इससे कोई भी व्यक्ति पैसे कमा सकते है, जिसके लिए आपको अच्छी फेसबुक प्रोफाइल और पेज बनाना होगा.

फेसबुक से पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं, जैसे- Facebook Watch Program, Sponsored Post, Affiliate Marketing, Facebook Group, Facebook Marketplace. इन सभी तरीकों से आप फेसबुक से रोजाना पैसे कमा सकते हैं.

#11. Instagram से पैसे कमाए

आजकल सभी लोग इंस्टाग्राम को जरूर चलाते हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इंस्टाग्राम से भी पैसे कमा सकते है. हालांकि पैसे कमाने के लिए आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखों फॉलोअर्स होने चाहिए.

अगर आपके पास अच्छे फॉलोअर्स है तो आप इंस्टाग्राम से अनेक तरीकों से पैसे कमा सकते हैं. आप इंस्टाग्राम पर Reels, वीडियो, पोस्ट आदि को अपलोड करके उससे पैसे कमा सकते है. इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका स्पोंसर्शिप और फ्रीलांसिंग है.

नोट: अब इंस्टाग्राम अकाउंट को भी मोनेटाइज कर सकते है, और ब्लॉग व यूट्यूब की तरह पैसे कमा सकते है.

#12. Whatsapp से रोज पैसे कमाए

वाट्सएप्प भी एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल भारत का हर व्यक्ति करता है. लेकिन क्या आपको पता है कि वॉट्सएप्प से भी हम पैसे कमा सकते है. वॉट्सएप्प से आप एफिलिएट मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग इत्यादि से पैसे कमा सकते है.

आपको तो पता ही होगा कि Whatsapp पर हम लोगों के ग्रुप बना सकते है. तो आप अपने कांटेक्ट के लोगों के साथ ग्रुप बनाकर उन्हे प्रोडक्ट बेच सकते है, और प्रोडक्ट बेचकर कमीशन कमा सकते है.

#13. Telegram से रोज पैसे कमाए

रोज ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए टेलीग्राम काफी अच्छा एप्प है, क्योंकि टेलीग्राम पर हजारों लोगों का ग्रुप बना सकते है. और फिर अपने ग्रुप की मदद से रोजाना 1000 रूपयें या इससे भी ज्यादा कमा सकते है.

टेलीग्राम से पैसे कमाने के अनेक तरीके है, जैसे एफिलिएट मार्केटिंग, Ads Selling, Subscription Fee, Product / Service Sell, Latest App Refer, link Shortener, Course Sell इत्यादि. आप इन सभी तरीकों से टेलीग्राम से बहुत सारे पैसे कमा सकते है. Daily पैसे कमाने के लिए Telegram काफी अच्छा आइडिया है.

#14. Virtual Assistant बनकर रोज पैसे कमाए

यह भी एक आम तरह का असिस्टेंट ही होता है, जो लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट और मीटिंग को हैंडल करते है. लेकिन अच्छी बात यह है कि एक वर्चुअल असिस्टेंट अपने घर पर ही रहकर सभी काम ऑनलाइन करता है. मतलब यह ऑनलाइन ही सारी इंटरव्यू, मीटिंग और सोशल मीडिया अकाउंट को हैंडल करता है.

यह बड़े-बड़े celebrities और कंटेंट क्रिएटर्स का काम करता है, जिससे इसे काफी हर एक घंटे के काम का पैसा मिलता है. इसका मतलब है कि वर्चुअल असिस्टेंट बनकर हर रोज पैसे कमा सकते है.

#15. GroMo App से रोज पैसे कमाए

दरअसल यह एक तरह का Financial Services Reselling App है, जो हमें फाइनेंसियल सर्विसेस प्रदान करता है. फाइनेंसियल सर्विसेस का मतलब है कि जीरो बैलेंस पर अकाउंट खुलवाना, फ्री डिमेट अकाउंट खुलवाना, लोन, रेफर और अर्न सर्विस.

आप उपरोक्त किसी भी सर्विस से पैसे कमा सकते है. Gromo एप्प से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बना होगा. इसके बाद आप एक एजेंट की तरह लोगों का बैंक अकाउंट, डिमेट अकाउंट बना सकते है, और उन्हे लोन भी उपलब्ध करवा सकते है. इस तरह हर एक काम के पीछे कमीशन प्राप्त कर सकते है.

ग्रोमो एप की तरह ही BankSathi एप्प भी फाइनेंसियल सर्विस देता है, और आप इसकी सर्विस को भी बेचकर पैसे कमा सकते है.

#16. Consultant बनकर रोज पैसे कमाए

हर किसी व्यक्ति के पास अच्छी स्किल या नॉलेज जरूरत होती है और अगर आपके पास भी कोई भी एक बहुत अच्छी स्किल या नॉलेज है तो आप अपनी स्किल या नॉलेज से बहुत सारे पैसे कमा सकते है.

मान लिजिए कि आप एक Fitness Trainer है और आपको फिटनेस की पूरी जानकारी भी है. तो आप लोगों को फिटनेस ट्रेनिंग दे सकते है, और यह ट्रेनिंग आप ऑनलाइन भी दे सकते है.

आप एक Fitness Consultant यानी फिटनेस सलाहकार बनकर रोजाना पैसे कमा सकते है. वैसे आजकल फिटनेस पर लोग काफी ध्यान दे रहे है और इसके लिए वे Fitness Consultant की सलाह भी मान रहे है.

#17. Content Writing रोजमर्रा पैसे कमाए

इसका साधरण मतलब आर्टिकल लिखना है, जिससे आप Daily पैसे कमा सकते है. कंटेंट राइंटिंग से कोई भी व्यक्ति पैसे कमा सकता है, बसर्ते उसे टाइपिंग आनी चाहिए और आर्टिकल लिखने की कला होनी चाहिए.

कंटेंट टाइपिंग काम में आपको पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा, और एक जगह पर बेठकर अच्छे से सोचकर लिखना होगा. वैसे कंटेंट राइटिंग अनेक प्रकार की होती है, जैसे- Ghost Writing, E-book Writing, Blog Post Writing, Story Writing, Assay Writing आदि.

आप एक फ्रीलांसर (कंटेंट राइटर) बनकर किसी भी फ्रीलांसिंग वेबसाइट से काम कर सकते है.

#18. Blogging करके डेली पैसे कमाए

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग भी काफी जबरदस्त तरीका है क्योंकि ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके है. और इन तरीकों से हम रोजाना आसानी से पैसे कमा सकते है, बसर्ते हमें पहले अच्छी खासी मेहनत करनी होगी.

ब्लोगिंग कोई भी व्यक्ति कर सकता है, जिसके पास किसी चीज की नॉलेज है. ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के लिए आपको अपना एक ब्लॉग बनाना होगा और उस पर ब्लॉग पोस्ट लिखनी होगी. इसके बाद आप ब्लॉग के जरिए पैसे कमा सकते है, जिसके लिए अनेक तरीके हैं, जैसे- गूगल एडेसेंस, स्पोंसर्शिप, Guest Post, बैकलिंक्स, Url Shortener, एफिलिएट मार्केटिंग इत्यादि.

#19. YouTube Channel से फ्री में पैसे कमाए

ब्लॉग्गिंग की तरह यूट्यूब भी ऑनलाइन पैसे कमाने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म है, जहां पर आपको अपने वीडियों को अपलोड करना होगा. आपको सबसे पहले एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा और फिर उस पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करना है.

यूट्यूब और ब्लॉग्गिंग दोनों पर आप डॉलर करेंसी कमा सकते है, मतलब 10 डॉलर से 820 रूपयें कमा सकते है. इस तरह आप इससे रोजाना 1000 रूपयें बड़े आराम से कमा सकते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की गूगल से पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन तरीके ब्लॉगिंग और यूट्यूब है.

#20. Paid Reviews लिखकर रोज पैसे कमाए

Paid Review का मतलब रिव्यू देकर पैसे कमाना. आजकल बहुत सारी कंपनीयां अपने प्रोडक्ट का Paid Review करवा रही है. अगर आपके एक ब्लोगर या यूट्यूबर है तो आप Paid Review देकर पैसे कमा सकते है.

अगर आप काफी फैमश यूट्यूबर या ब्लॉगर है तो स्वयं आपको प्रोडक्ट देगी जिसे आपको इस्तेमाल करके उसका रिव्यू देना है. और उस प्रोडक्ट का रिव्यू देने के लिए कंपनी आपको काफी अच्छे पैसे भी देती है.

अगर आप घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमाना चाहते है तो Paid Review काफी अच्छा तरीका है.

#21. Video Editing करके रोज पैसे कमाए

फोटो एडिटर की तरह वीडियों एडिटर की भी काफी मांग रहती है. वीडियो एडिटर की मांग मुख्य रूप से यूट्यूब और इंस्टाग्राम रील के वीडियों बनाने के लिए होती है.

वीडियो एडिटिंग से आप काफी अच्छे पैसे कमा सकते है, और रोजाना कमा सकते है. यह एक काफी अच्छा फ्रीलांसिंग वर्क है, जिसे कोई भी व्यक्ति सीखकर पैसे कमा सकता है.

#22. Photo Editing करके रोज पैसे कमाए

फोटो एडिटिंग भी एक कला है, जिसकी मांग आज भी बहुत ज्यादा है. बहुत सारे लोगों फोटो एडिटर को हायर करते है, और उसके लिए वे काफी अच्छे पैसे भी देते है. अगर आपको अच्छी फोटो एडिटिंग आती है तो आप फ्रीलांसर बनकर फ्रीलांसिंग वेबसाइट से पैसे कमा सकते है.

यह काम आप यूट्यूब से फ्री में सीख सकते है और फिर एक फ्रीलांसर बनकर रोजाना पैसे कमा सकते है. फोटो एडिटिंग का काम आप फ्रीलांसिंग वेबसाइट, सोशल मीडिया से प्राप्त कर सकते है.

#23. Fitness Trainer बनकर पैसे कमाए

आजकल हर कोई व्यक्ति अपनी बॉडी को फिट रखना चाहता है, और इसके लिए वह फिटनेस ट्रेनर से ट्रेनिंग भी लेता है. अगर आपको फिटनेस के बारे में अच्छी खासी जानकारी है तो आप फिटनेस ट्रेनर बन सकते है.

वैसे भी फिटनेस ट्रेनर की काफी ज्यादा मांग होती है, क्योंकि आजकल हर व्यक्ति 6 Pack बनाना चाहता है. आप फिटनेस ट्रेनर बनकर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से काफी अच्छी कमाई कर सकते है.

#24. URL Shortener से पैसे कमाए

अगर आप रोजाना पैसे कमाना चाहते है तो आप URL Shorteners Websites से रोज पैसे कमा सकते है. यह वेबसाइट किसी भी वेब पेज के यूआरएल को शॉर्ट कर देती है, जिसे आप किसी भी व्यक्ति को शेयर कर सकते है.

लेकिन कुछ वेबसाइट शॉर्ट यूआरएल को शेयर करने पर पैसे भी देती है. अत: अगर आपके पास अच्छा नेटवर्क है तो आप वेब पेज के URL को शॉर्ट करके उन्हे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है. और शेयर करके रोजाना पैसे कमा सकते हैं.

25. Delivery Boy बनकर पैसे कमाए

अगर आप रोज पैसे कमाना चाहते है तो आप एक डिलीवरी बॉय का काम कर सकते है, जो रोज हर प्रोडक्ट की डिलीवरी पर अच्छे खासे पैसे कमाता है. अगर आपके पास बाइक और मोबाइल है तो आप डिलीवरी बॉय का काम कर सकते है.

आप किसी भी कंपनी (Amazon, Flipkart आदि) या लॉकल शॉप के लिए डिलीवरी बॉय का काम कर सकते है. आप प्रत्येक डिलीवरी के लिए अच्छे खासे पैसे कमा सकते है. इस काम को करने में काफी मजा भी आता हैं.

#26. Drop Shipping करके पैसे कमाए

यह एक तरह का बिज़नेस मॉडल है जिसमें किसी प्रोडक्ट को प्रोफिट मार्जिन के साथ दुबारा बेचा जाता है. इस बिज़नेस को आप रिसेलिंग का बिज़नेस भी कह सकते है, हालांकि इसमें आपको किसी कंपनी से प्रोडक्ट को खरीदकर स्टोर करने की जरूरत नही होती है.

ड्रॉप शिपिंग में आपको केवल किसी कंपनी के साथ पार्टनर्शिप करनी है, और फिर उनके प्रोडक्ट के साथ अपनी प्रोफिट मार्जिन को जोड़कर ऑनलाइन बेचना होता है. उदाहरण के तौर पर कोई तेल का डिब्बा कंपनी 1000 रूपयें में दे रही है, तो आप उस डिब्बे को 1200 रूपयें बेचकर अपना प्रोफिट ले सकते है.

#27. Earning App से तुरंत पैसे कमाए

आजकल मोबाइल से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे एप्स आ रहे हैं. आप गेमिंग एप्प, फैंटेसी गेमिंग एप्प, ऑनलाइन सर्वे एप्प, ट्रेडिंग एप्प, सोशल मीडिया एप्प इत्यादि से पैसे कमा सकते हैं.

अगर आप रोज पैसे कमाना चाहते है तो आप Winzo, MPL, Meesho, Dream11, Groww, Telegram जैसे अनेक तरह के एप्प से पैसे कमा सकते हैं.

#28. NFT से रोज पैसे कमाए

एनएफटी का मतलब Non-Fungible Token से है, जो एक तरह का टोकन होता है और यह पूरी तरह से ब्लॉकचेन पर आधारित होता है. NFT का इस्तेमाल किसी भी युनिक और क्रिएटीव चीज को ऑनलाइन बेचने के लिए किया जाता है.

मान लिजिए कि आपने एक 3D Painting बनाई है. अब आप इस पेंटिंग की NFT बन सकते है, जिसके बाद आप इस पेंटिंग के प्रमाणित मालिक बन जाएंगे. अब आप अपनी पेंटिंग को NFT Market में अपनी से किसी भी कीमत पर बेच सकते है. क्योंकि आपकी पेटिंग किसी भी दूसरे व्यक्ति के पास बिल्कुल भी नही है.

इस तरह आप कोई भी ईमेट, टेक्ट्स, वीडियो, ऑडियों, फाइल, प्रोजेक्ट आदि को NFT के रूप में बेच सकते है. और इसके बदले आप लाखों करोड़ो रूपयें कमा सकते हैं.

#29. Bank से रोज पैसे कमाए

आप जानना चाहते है कि ₹1000 रोज कैसे कमाए, तो आप बैंक से भी पैसे कमा सकते है. आजकल आपको बैंक से पैसे कमाने के अनेक तरीके मिल जाएंगे, जैसे FD, Saving Account इत्यादि. इसके अलावा आप ट्रेडिंग, इंट्राडे ट्रेडिंग, म्युचुअल फंड इंडेक्स इत्यादि तरीकों से भी पैसे कमा सकते हैं.

#30. Ebook सेल करके पैसे कमाए

कोरोना के बाद लोग ई-बुक को काफी पसंद करने लगे हैं, क्योंकि ई-बुक को आसानी से किसी भी जगह पर मोबाइल में ही पढ़ सकते है. इसके अलावा अब तो ई-बुक को बनाने के लिए काफी नए फीचर्स आ चुके है, जिससे ई-बुक को पढ़ने में काफी मजा आता है.

अगर आपको बुक लिखना पसंद है तो आप ई-बुक को लिख सकते है. और अपनी बुक को आप ऑनलाइन बहुत सारी जगहों पर बेच सकते है. आजकल ई-बुक लाखों रूपयें में भी Sale होती है, लेकिन इसके लिए आपकी ई-बुक काफी क्रिएटीव होनी चाहिए.

FAQs – Daily Paise Kaise Kamaye

रोज 500 कैसे कमाए?

देखा जाए तो रोज पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके हैं, जैसे ब्लॉगिंग, यूट्यूब, डिलीवरी बॉय, चाय की दुकान, सोशल मीडिया, एफिलिएट मार्केटिंग आदि. वैसे मैने इस आर्टिकल ऐसे बहुत सारे तरीके बताए है जिससे आप एक दिन में ₹ 500 आसानी से कमा सकते हैं.

1 दिन में एक लाख कैसे कमाए?

कुछ तरीके ऐसे भी है जिससे रोज लाखों रूपयें भी कमा सकते है. आजकल लोग ट्रेडिंग से लाखों रूपयें कमा रहे है, और इसके साथ ही इंट्राडे ट्रेडिंग भी काफी ज्यादा प्रचलित हो रही है. हालांकि इससे पैसे कमाने के लिए आपको स्टॉक मार्केट को एनालिसिस करना होगा, और सही जानकारी होने के बाद ही पैसे निवेश करने होंगे तभी आप लाखों रूपयें एक दिन में ही कमा सकते हैं.

1000 रोज कैसे कमाए?

कुछ ऐसे भी तरीके है जिससे आप रोज 1000 रूपयें भी बड़ी आसानी से कमा सकते हैं, जैसे- ब्लॉगिंग, यूट्यूब, फ्रीलांसिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, इंट्राडे ट्रेडिंग, ऑनलाइन सर्वे, इत्यादि.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष  – रोज पैसे कैसे कमाए हिंदी में

यदि आप घर बैठे ऑनलाइन रोज पैसे कमाना चाहते है और इसलिए आप गूगल पर सर्च भी करते है कि रोज पैसे कैसे कमाए? इस आर्टिकल में मैने ऐसे बहुत सारे तरीके बताएं है जिससे आप रोजाना पैसे कमा सकते है.

लेख पसंद आने पर आप दोस्तों के साथ साझा जरुर करें और किसी भी सवाल के लिए कमेंट जरुर करें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

नमस्कार! दोस्तों मेरा नाम Ranjeet Singh है. प्रोफेशनल ब्लॉगर के साथ में एक Youtuber भी हूँ. मुझे डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट राइटिंग में गहरी नॉलेज है. इस पैसा.ब्लॉग पर पैसा कमाने वाला ऐप्प, पैसा कमाने के तरीके, पैसा कमाने वाला गेम और बिज़नस आइडिया से सम्बंधित लेख साझा करता हूँ.

3 thoughts on “2024 में रोज पैसे कैसे कमाए (Daily Paise Kaise Kamaye) महीने के लाखों रुपए”

Leave a Comment