Zagl से पैसे कैसे कमाए (Za.gl वेबसाइट से पैसे कमाने का तरीका)

Zagl से पैसे कैसे कमाए – URL Shortener ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बेहतरीन तरीका है जिसकी मदद से आप थोड़े बहुत प्रयास के साथ घर बैठे $1000 से $2000 तक कमा सकते हैं. लेकिन एक भरोसेमदं और High Paying URL Shortener वेबसाइट को ढूंड पाना एक मुश्किल टास्क है.

मार्केट में ढेर सारी URL Shortener वेबसाइट मौजूद हैं जिनमें से कुछ भरोसेमंद नहीं होती हैं. और जो कुछ भरोसेमदं URL Shortener वेबसाइट हैं उन्हीं में से एक है Zagl. इस टूल के द्वारा आप किसी भी प्रकार के लिंक को छोटा करके सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं और जब कोई भी यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है तो आप पैसे कमाते हैं.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Zagl वेबसाइट के बारे में कम्पलीट जानकारी देने वाले हैं, जिससे कि आप भी इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकें. Zagl वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक पढना जारी रखें.

तो चलिए आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं आज का यह लेख.

Zagl से पैसे कैसे कमाए

Zagl URL Shortener Review in Hindi

वेबसाइट का नामZa.gl
वेबसाइट का यूआरएलhttps://za.gl/
वेबसाइट का प्रकारURL Shortener
औसत कमाई$160 / 10,000 Visit
न्यूनतम भुगतान$0.50 (By Litecoin), $2 (By PayPal)
भुगतान विधिPayPal, Bitcoin, Litecoin etc.

Zagl क्या है?

Zagl एक URL Shortener वेबसाइट है जिसकी मदद से आप किसी भी URL को Short करके पैसे कमा सकते हैं.

जब आप Zagl URL Shortener वेबसाइट के द्वारा किसी URL को Short करके सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर करते हैं तो जब भी कोई यूजर उस Short Link पर क्लिक करता है तो वह मुख्य वेबसाइट में redirect होने से पहले Zagl वेबसाइट पर पहुंचता है जहाँ पर उसे एक 5 सेकंड से लेकर 30 सेकंड का विज्ञापन दिखाई देता है, और फिर वह मुख्य वेबसाइट में redirect होता है.

Zagl वेबसाइट पर यूजर को जो यह विज्ञापन दिखाई देता है उससे Zagl वेबसाइट की कमाई होती है जिसका कुछ प्रतिशत वह आपको दे देती है.

अगर आपके पास ब्लॉग, वेबसाइट, YouTube चैनल या किसी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पेज हैं तो आप Zagl के द्वारा ज्यादा कमाई कर सकते हैं. क्योंकि जितने अधिक लोग Short Link पर क्लिक करते हैं उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होती है. Zagl के डैशबोर्ड में आप सब कुछ ट्रैक कर सकते हैं कि कितने लोगों ने आपके लिंक पर क्लिक किया है.

Zagl वेबसाइट में अकाउंट कैसे बनाए?

Zagl URL Shortener वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें अपना एक अकाउंट बनाना पड़ता है. Zagl वेबसाइट में अकाउंट बनाने की कम्पलीट प्रोसेस निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहले आप इस लिंक पर क्लिक करके Zagl की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन कीजिये.
  • यहाँ पर आपको Sign Up वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपके सामने नीचे इमेज के अनुरूप एक फॉर्म ओपन हो जायेगा जिसमें आपको सभी जानकारी को सही – सही fill कर लेना है.
  • Zagl वेबसाइट में आप एक यूजरनाम और पासवर्ड बना लीजिये जिससे कि आप इसमें Login कर सकेंगें. और साथ ही अपनी ईमेल आईडी भी दर्ज करें.
  • सभी इनफार्मेशन fill कर लेने के बाद आप Term and Use और Privacy policy को accept करें और फिर I am Not Robot Captcha पर टिक करके Register वाले बटन पर क्लिक करें.
  • Register बटन पर क्लिक करते ही आपका अकाउंट Zagl URL Shortener वेबसाइट पर सफलतापूर्वक बन जायेगा और फिर आप यहाँ से किसी भी लिंक को Short करके पैसे कमा सकते हैं.

Zagl में URL Short कैसे करें?

Zagl वेबसाइट में लिंक को Short करने की प्रोसेस निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहले आप Zagl वेबसाइट में Login करें.
  • डैशबोर्ड में सबसे ऊपर आपको Short Now का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • जिस लिंक को आप Short करना चाहते हैं उसे यहाँ पर पेस्ट कर दीजिये.
  • Advance option पर क्लिक करके आप Alias और Domain भी सेट कर सकते हैं.
  • Alias में आप जो भी Word लिखते हैं वह URL के अंतिम में लिखा आयेगा और डोमेन में अपने अनुसार विभिन्न डोमेन सेट कर सकते हैं, जैसे कि za.gl, za.uy आदि.
  • यह सब सेट कर लेने के बाद Shorten वाले बटन पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने Short Link आ जायेगी जिसे कि आप कॉपी करके विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

Zagl से पैसे कैसे कमाए

Zagl URL Shortener वेबसाइट में पैसे कमाने के मुख्य रूप से 3 तरीके हैं, जिनके द्वारा आप इस वेबसाइट से अच्छी कमाई कर सकते हैं. चलिए जानते हैं आखिर कैसे आप Zagl से पैसे कमा सकते हैं.

#1. URL Short करके

Zagl वेबसाइट से पैसे कमाने का पहला तरीका है किसी भी URL को short करें और फिर उसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म, ब्लॉग या YouTube चैनल पर शेयर करें. जब भी कोई विजिटर आपके द्वारा शेयर की गयी Short Link पर क्लिक करेगा तो Zagl वेबसाइट इसके लिए आपको भुगतान करती है.

Zagl URL Shortener वेबसाइट प्रति 10 हजार विजिटर पर $160 तक भुगतान करती है, चाहे वह विजिटर किसी भी country से क्यों ना हो. Zagl वेबसाइट में Link Short करने का तरीका हम आपको ऊपर बता चुके हैं.

Zagl वेबसाइट से आप किसी भी प्रकार के लिंक को short कर सकते हैं, जैसे YouTube चैनल, ब्लॉग, मूवी, म्यूजिक, PDF फाइल या अन्य कोई डॉक्यूमेंट. जितने अधिक विजिटर लिंक पर क्लिक करेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई भी होगी.

यहाँ पर आप इस बात का ध्यान दें कि सभी क्लिक की गणना Valid Click में नहीं होती है. क्लिक की गणना करने के लिए Zagl के पास अपने कुछ क्राइटेरिया हैं, जो कि इस प्रकार से हैं –

  • विजिटर के पास JavaScript enable होना चाहिए.
  • विजिटर के पास कुकी enable होनी चाहिए.
  • विजिटर को कम से कम 5 सेकंड तक विज्ञापन देखना जरुरी है.
  • आपके द्वारा खुद Short Link पर किये गए क्लिक Valid नहीं होते हैं.
  • 24 घंटे में यूनिक Visit होने चाहिए, यानि अगर एक ही व्यक्ति दिन में 2 या 3 बार आपके लिंक पर क्लिक करता है तो उसकी गिनती सिर्फ एक क्लिक के रूप में की जाएगी.

इन सभी क्राइटेरिया के अंतर्गत आने वाले क्लिक को ही Valid Click माना जाता है.

#2. Zagl को Refer करके

आप Zagl वेबसाइट को refer करके भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. अगर आपके पास कोई बड़ा ऑडियंस बेस नहीं है तो Zagl का रेफरल प्रोग्राम आपके लिए सबसे बेस्ट है.

जब आप अपनी Zagl की रेफरल लिंक को अपने दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों के साथ शेयर करते हैं, तो कोई भी यूजर आपकी Referral Link पर क्लिक करके Zagl में अपना अकाउंट बनाता है तो उसकी कमाई का 50 प्रतिशत आपको लाइफटाइम मिलता है.

उदाहरण के लिए माना आपके किसी दोस्त ने आपकी रेफरल लिंक से Zagl वेबसाइट में अपना अकाउंट बनाया, और उसने यहाँ पर काम करके $100 कमाये. तो उसे $100 मिलेंगें लेकिन आपको भी उसका 50 प्रतिशत यानि $50 मिलेगा वह भी बिना कुछ किये.

Zagl के रेफरल प्रोग्राम के द्वारा भी आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप Zagl वेबसाइट के Referral वाले ऑप्शन से अपनी रेफरल लिंक प्राप्त कर सकते हैं.

#3. टास्क कम्पलीट करके

Zagl वेबसाइट पर आपको अनेक सारे टास्क मिल जाते हैं जैसे कि किसी ऐप को डाउनलोड करना, किसी वेबसाइट में Sign Up करना इत्यादि. आप इन टास्क को कम्पलीट करके भी Zagl URL Shortener वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं. Zagl वेबसाइट में टास्क कम्पलीट करने पर आपको कॉइन मिलते हैं.

जब आप Zagl वेबसाइट में Login करेंगें तो आपको साइड में Earn Now का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक करते हैं आपके सामने अनेक सारे टास्क आ जायेंगें, जिन्हें कि आप अपने डिवाइस के अनुसार सेलेक्ट कर सकते हैं. जैसे एंड्राइड, डेस्कटॉप, iOS.

आप जिस भी डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसे सेलेक्ट करें फिर आपको उसी के अनुरूप टास्क भी मिलेंगें. किस टास्क को कम्पलीट करने के कितने कॉइन मिलेंगें उसकी जानकारी भी आपको यहीं पर मिल जाती है.

Zagl वेबसाइट में टास्क कम्पलीट करने पर आपको जो कॉइन मिलते हैं, उन्हें आप डॉलर में कन्वर्ट करके Withdrawal कर सकते हैं. यहाँ पर 10,000 कॉइन $1 के बराबर होता है.

Zagl URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे निकालें?

India में आप Zagl वेबसाइट से न्यूनतम $2 withdrawal कर सकते हैं जिसे कि आप अपने PayPal के द्वारा निकाल सकते हैं. PayPal के अलावा भी यहाँ पर पेमेंट के अनेक सारे विकल्प मौजूद हैं जिनमें आप अपने पेमेंट को ले सकते हैं, जैसे कि Payza, Skrill, WebMoney, Bank Transfer, Bitcoin और Litecoin.

अगर आप Litecoin के द्वारा अपनी कमाई को Withdrawal करना चाहते हैं तो न्यूनतम $0.50 withdrawal कर सकते हैं, और Bitcoin के द्वारा न्यूनतम withdrawal राशि $200 है. लेकिन भारत में PayPal सबसे बेस्ट ऑप्शन है.

Zagl वेबसाइट से पैसे निकालने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपकी Withdrawal Information कम्पलीट होनी चाहिए. Withdrawal Information fill करने के लिए आप सबसे ऊपर बने Profile के आइकॉन पर क्लिक करें और यहाँ पर Profile वाले ऑप्शन पर क्लिक कर लीजिये.

इसके बाद आपको अपनी Billing Information fill कर लेनी है, जिसमें आप अपना नाम, नंबर और कम्पलीट एड्रेस fill करेंगें.

अब Withdrawal Info वाले सेक्शन में Withdrawal Method में PayPal सेलेक्ट करें और Withdrawal Account में अपना PayPal इमेल आईडी दर्ज करके Save Change पर क्लिक कर दीजिये.

इसके बाद ही आप अपने कमाये गए पैसे Zagl वेबसाइट से withdrawal कर सकते हैं. Zagl से पैसे withdrawal करने की पूरी प्रोसेस निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहले Zagl वेबसाइट में Login करें.
  • यहाँ पर साइड में withdrawal का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • आपने जितने भी पैसे अभी तक Zagl में कमाये होंगें वह आपको यहाँ पर Available Balance के सेक्शन में देखने को मिल जायेंगें.
  • Available Balance के सामने Withdraw का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक कर लीजिये.
  • Withdrawal request करने के 4 बिज़नस दिनों के अन्दर आपके द्वारा कमाये गए पैसे आपके PayPal अकाउंट में आ जाते हैं.

तो दोस्तों इस प्रकार से आप Zagl URL Shortener वेबसाइट के द्वारा पैसे withdrawal कर सकते हैं.

Zagl वेबसाइट की विशेषतायें

Zagl वेबसाइट की अनेक सारी विशेषतायें हैं जो कि इसे अन्य URL Shortener वेबसाइटों से अलग बनाती हैं जैसे कि –

  • Zagl मार्केट में अपने ऊँचे भुगतान दरों के लिए जानी जाती है, जहाँ पर आप प्रति 10 हजार विजिटर पर $160 तक कमा सकते हैं.
  • आप दुनिया के किसी भी देश में Zagl के द्वारा short की गयी लिंक को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.
  • आप Zagl को अपने दोस्तों के साथ refer कर सकते हैं और उनकी कुल कमाई का 50 प्रतिशत तक लाइफटाइम कमा सकते हैं.
  • न्यूनतम Payout केवल $0.50 का है जिसे कि आप Litecoin के द्वारा withdrawal कर सकते हैं.
  • आप सब कुछ ट्रैक कर सकते हैं, जैसे अपने short link पर मिलने वाले Views, रेफरल आदि.
  • आप आसान टास्क कम्पलीट करके भी Zagl से पैसे कमा सकते हैं.
  • अपने खाली समय में Zagl पर गेम खेलकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं.

FAQ: Zagl Se Paise Kaise Kamaye

Zagl क्या है?

Zagl एक लिंक shortener टूल है, जो किसी भी लिंक को छोटा करने की सर्विस प्रदान करती है, और इस short लिंक के अंदर विज्ञापन insert करती है. जब आप इस short link को शेयर करते हैं तो जब भी कोई यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है तो Zagl आपको भुगतान करती है.

Zagl से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

Zagl के द्वारा आप लिंक short करके, टास्क कम्पलीट करके और इसके रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमा सकते हैं.

Zagl वेबसाइट से संपर्क कैसे करें?

यदि आपको Zagl URL Shortener में कोई भी समस्या आती है तो आप Zagl के Contact Us पेज से अपनी समस्या लिखकर Zagl के कस्टमर सपोर्ट से बात कर सकते हैं.

Zagl से न्यूनतम कितने पैसे निकाल सकते हैं?

आप Zagl वेबसाइट से Litecoin के द्वारा न्यूनतम $0.50 निकाल सकते हैं. और PayPal अकाउंट के द्वारा न्यूनतम $2 निकाल सकते हैं.

Zagl रियल है या फेक?

Zagl 100% रियल और जेन्युइन वेबसाइट है जो अपने यूजर को वास्तव में भुगतान करती है. अनेक सारे यूजर Already Zagl के द्वारा अच्छी कमाई कर रहे हैं.

यह लेख भी पढ़ें

अंतिम शब्द,

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि Zagl क्या है और Zagl से पैसे कैसे कमाए. Zagl की गिनती हमेशा सबसे भरोसेमदं और उच्च भुगतान दरों वाली URL Shortener वेबसाइट में की जाती है.

यदि आप URL Shortener के द्वारा ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए सबसे बेस्ट है, आप आज ही Zagl में अपना अकाउंट बनाकर उपरोक्त तरीकों से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आप समझ गए होंगें कि Zagl से पैसे कैसे कमायें. यदि इस लेख में दी गयी जानकारी से आपको कुछ फायदा मिला है तो यह जानकारी सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

दोस्तों! मेरा नाम देवेन्द्र रावत है और पैसा.ब्लॉग पर अपने ज्ञान को लेखन के रूप में साझा करने का कार्य करता हूँ! ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment