हनीगैन से पैसे कैसे कमाए (Honeygain Se Paise Kaise Kamaye)

अगर आपका रोजाना कुछ इन्टरनेट डेटा बच जाता है तो आप अपने उस डेटा को Honeygain पर बेचकर पैसे कमा सकते हैं. यह ऐप उन लोगों के लिए Passive Income करने का अच्छा तरीका है जो दिन भर में अपने पूरे इन्टरनेट डेटा का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं.

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको हनीगैन से पैसे कैसे कमाए के बारे में कम्पलीट जानकारी देने वाले हैं. इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा कि Honeygain App क्या है, Honeygain App को डाउनलोड कैसे करें, Honeygain पर अकाउंट कैसे बनायें, Honeygain App से पैसे कैसे कमाए और Honeygain से पैसे कैसे निकालें.

तो चलिए दोस्तों आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल और जानते हैं Honeygain App के बारे में विस्तार से.

Honeygain Review in Hindi

एप्लीकेशन का नामHoneygain
एप्लीकेशन की केटेगरीOnline Earning
कब लांच हुई2018
Sign Up बोनस$5
न्यूनतम Withdrawal राशि$20
प्लेटफ़ॉर्मएंड्राइड, iOS, विंडो
डाउनलोड लिंक 

Honeygain क्या है?

Honeygain एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ पर आप अपना इन्टरनेट डेटा बेचकर पैसे कमा सकते हैं. इस ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ अतिरिक्त कार्य नहीं करना पड़ता है. जैसे ही आप Honeygain पर अपना अकाउंट बना लेते हैं तो यह ऐप बैकग्राउंड में Run होती है और जितना डेटा आपका पूरे दिन में बच जाता है उसके बदले में आपको पैसे देती है.

हनीगैन से पैसे कैसे कमाए

वर्तमान समय में दुनियाभर के 150 से भी अधिक देश में Honeygain का इस्तेमाल किया जाता है और इसके यूजर की संख्या में हर महीने तेजी से Growth हो रही है.

अगर आप भी अपने दिन का पूरा डेटा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपको Honeygain App को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल करना चाहिए. इस ऐप की मदद से आप घर बैठे Passive Income कर सकते हैं. यह एक बेस्ट ऑनलाइन पैसे कमाने वाले ऐप में से है.

Honeygain App काम कैसे करता है?

आज के समय में लगभग सभी कंपनियों के पास ऐसे प्लान मौजूद हैं जिसमें वह आपको प्रतिदिन के हिसाब से डेटा देते हैं, जैसे 1GB, 1.5 GB या 2 GB प्रतिदिन.

लेकिन कई लोगों के पास दिन भर में इतना समय नहीं हो पाता है कि वह अपने पूरे डेटा का इस्तेमाल कर पायें, वे लोग Honeygain App को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करके डेटा को बेचकर पैसे कमा सकते हैं. चलिए जानते हैं कैसे आप Honeygain App से Passive Income कर सकते हैं.

जब आप Honeygain App को डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लेते हैं तो फिर आपको इस ऐप का सेटअप करना पड़ता है तथा Honeygain App पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है.

इसके बाद यह ऐप आपके मोबाइल के बैकग्राउंड में Run होती है, और पूरे दिन में आपका जितना भी डेटा बच जाता है उसे Honeygain बड़े कंपनियों को देती है जिसका इस्तेमाल वह कंपनी के प्रोजेक्ट और रिसर्च में करते हैं.

इस डेटा को बेचने के बदले में Honeygain आपको कुछ भुगतान करती है. वर्तमान समय में Honeygain App प्रति 10MB डेटा के बदले 1 पॉइंट देती है, और इसमें 1000 पॉइंट के $1 मिलते हैं. यानि अगर आप 10 GB डेटा Honeygain में शेयर करते हैं तो आपको यह ऐप $1 का भुगतान करेगी.

Honeygain App भारत में अभी नयी – नयी है इसलिए अभी यह भारत में इतनी ज्यादा लोकप्रिय नहीं है. लेकिन अब धीरे – धीरे भारत में भी इस ऐप के यूजर की संख्या बढ़ने लगी है. क्योंकि इसका बिज़नस मॉडल इन्टरनेट यूजर के लिए काफी फायदेमंद है.

Honeygain की विशेषतायें

Honeygain App की कुछ प्रमुख विशेषतायें निम्नलिखित हैं –

  • यह ऐप बिल्कुल फ्री है, इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है.
  • इस ऐप पर आप अपना बचा हुआ डेटा शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.
  • आप किसी भी डिवाइस जैसे एंड्राइड, iOS, Window, MacOS इत्यादि में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • आप Honeygain App को refer करके भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.
  • यह एक सुरक्षित एप्लीकेशन है जो दावा करती है कि वह अपने यूजर का किसी भी प्रकार का पर्सनल डेटा स्टोर नहीं करते हैं.

Honeygain App को डाउनलोड कैसे करें?

Honeygain App आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी, Honeygain App को आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. Honeygain App को डाउनलोड करने की पूरी प्रोसेस निम्नलिखित है –

  • Honeygain App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप Honeygain की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करें.
  • यहाँ पर आपको Download for Android का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
  • कोई भी ऐसी ऐप जो प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है उसे डाउनलोड करने के लिए गूगल आपको कुछ Warning देता है, आप इसे Ignore कर दीजिये और Download Anyway पर क्लिक करें.
  • अब यह ऐप आपके डिवाइस में डाउनलोड होने लग जायेगी और आप इसे डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लीजिये.
  • इस प्रकार से आप Honeygain App को अपने एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं.

Honeygain App पर अकाउंट कैसे बनाए?

Honeygain App को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करने के बाद आपको इस ऐप में अपना अकाउंट बनाना पड़ता है तभी आप इस ऐप से पैसे कमा पायेंगें.

  • Honeygain App को इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें.
  • इसके बाद आपको इस ऐप की Terms and Condition को Agree करना है.
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर Honeygain App के बारे में कुछ जानकारी आ जायेगी आप चाहे तो इसे पढ़ सकते हैं या फिर Skip Instruction पर क्लिक कर सकते हैं.
  • अब आपको Honeygain App का सेटअप करना है. यहाँ पर आपको Use Mobile Data को Yes कर लेना है. अगर आप No करेंगें तो Honeygain App केवल Wi-Fi में ही काम करेगा.
  • यहाँ पर आप Data Limit भी सेट कर सकते है कि Honeygain App महीने में कितना डेटा उपयोग करेगा. यह दोनों सेलेक्ट करने के बाद आप Done पर क्लिक कर लीजिये.
  • अब आप Honeygain App के डैशबोर्ड में आ जायेंगें, यहाँ पर आपको Sign Up पर क्लिक कर लेना है.
  • अब आप इस ऐप में Email ID और पासवर्ड इंटर करके Sign Up कर लीजिये या फिर आप फेसबुक और गूगल अकाउंट के द्वारा भी Honeygain App में Sign Up कर सकते हैं.

इस प्रकार से आप Honeygain App में अपना अकाउंट बना सकते हैं. जैसे ही आप इस ऐप में अपना अकाउंट बनायेंगें तो आपको $5 का बोनस मिलता है.  

ध्यान रहें दोस्तों जब आप किसी अन्य यूजर की Referral Link के द्वारा Honeygain App को डाउनलोड करेंगें तभी आप $5 का Sign Up बोनस मिलेगा, अन्यथा आपको यहाँ पर कुछ भी बोनस नहीं मिलता है.

हनीगैन से पैसे कैसे कमाए

Honeygain App से पैसे कमाने के दो तरीके हैं एक तो अपना बचा हुआ इन्टरनेट डेटा शेयर करके और दूसरा अपने दोस्तों के साथ Honeygain App को refer करके. चलिए Honeygain App से पैसे कमाने के इन दोनों तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

#1. Honeygain App पर डेटा शेयर करके

Honeygain App से पैसे कमाने का सबसे प्रमुख तरीका है इन्टरनेट डेटा शेयर करना. आप Honeygain App पर अपना डेटा शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

Honeygain पर डेटा शेयर करके पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप पर कुछ कम नहीं करना पड़ता है. आप बस Honeygain ऐप को अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लीजिये और फिर इस ऐप में अपना अकाउंट बना लीजिये.

इसके बाद Honeygain App बैकग्राउंड में run होते रहेगी और आपके फोन का डेटा इस्तेमाल करेगी. जितना डेटा यह ऐप इस्तेमाल करती है उसके बदले आपको पैसे मिल जाते हैं.

#2. Honeygain App को अपने दोस्तों के साथ refer करके

आप ना केवल Honeygain App पर डेटा शेयर करके पैसे कमा सकते हैं बल्कि इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ Refer करके भी पैसे कमा सकते हैं.

जब आप Honeygain App पर अपनी Referral Link को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं और आपका दोस्त आपकी Referral Link के जरिये Honeygain App पर अपना अकाउंट बनाता है तो उसे तुरंत $5 का Sign Up बोनस मिलता है. और आपको उसकी रोज की कमाई का 10 प्रतिशत मिलता है.

अगर आप Honeygain App पर ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो इसके Referral Program को ज्वाइन कर सकते हैं.

  • Honeygain App में अपनी रेफ़रल लिंक प्राप्त करने के लिए सबसे पहले Honeygain App को ओपन करें.
  • ऐप के डैशबोर्ड में सबसे नीचे आपको More का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको यहाँ पर Statistics का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें.
  • यहाँ आपको उपर कुछ ऑप्शन मिलेंगें आपको इसमें Referrals वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब Invite Friends वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको अपने Referral Link मिल जायेगी, आप इसे कॉपी करके सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और अपने दोस्तों की कमाई का 10 प्रतिशत तक कमा सकते हैं.

Honeygain App से पैसे कैसे निकालें?

Honeygain App से पैसे निकालने के लिए आपको अपना एक PayPal अकाउंट बना लेना है क्योंकि Honeygain से कमाये हुए पैसों को अप अपने PayPal अकाउंट में ही withdrawal कर सकते हैं. Honeygain पर न्यूनतम withdrawal $20 है.

Honeygain App से पैसे withdrawal करने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले Honeygain App को ओपन करें.
  • इसके बाद सबसे नीचे More वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • अब आपको यहाँ प्रोफाइल वाले सेक्शन में सबसे ऊपर अपने कमाए हुए पैसे Show होंगें.
  • यहीं पर आपको Payout का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
  • अब जितने पैसे अप निकालना चाहते हैं वह अमाउंट इंटर करें.
  • अपना PayPal ईमेल एड्रेस इंटर करें और Withdrawal के लिए Request करें.
  • Withdrawal Request करने के 2 से 3 बिज़नस दिनों के अन्दर पैसे आपके PayPal अकाउंट में आ जायेंगें.

FAQ: Honeygain Se Paise Kaise Kamaye

Honeygain App से आप कितना पैसा कमा सकते हैं?

आप Honeygain App से कितने पैसे कमा सकते हैं यह इस बात पर depend करता है कि आप प्रतिदिन कितना इन्टरनेट डेटा इस ऐप पर शेयर कर रहे हैं. जितना अधिक डेटा आप इस ऐप पर शेयर करेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई भी होगी. एक अनुमान के मुताबिक़ अगर आप एक IPS (इन्टरनेट सर्विस प्रदाता) से 2GB डेटा रोज शेयर करेंगें तो आपकी महीने की कमाई $18 होगी. आप Honeygain की ऑफिसियल वेबसाइट पर इस कैलकुलेशन को देख सकते हैं.

क्या Honeygain सुरक्षित है?

जी हाँ Honeygain App का इस्तेमाल करना बिल्कुल सुरक्षित है, इस ऐप का इस्तेमाल दुनियाबभर के 150 से भी अधिक देश करते हैं. Honeygain के अनुसार वह केवल अपने यूजर के इन्टरनेट डेटा को शेयर करते हैं ना कि किसी पर्सनल इनफार्मेशन को. और ना ही वह अपने यूजर की पर्सनल इनफार्मेशन को एक्सेस करते हैं.

Honeygain में $20 मिलने में कितना समय लगता है?

Honeygain पर $20 कमाने में आपको 2 से 3 महीनों का समय लग सकता है. यह इस बात पर depend करता है कि आप प्रतिदिन कितना डेटा इस ऐप में शेयर कर रहे हैं और कितने दोस्तों को आपने यह ऐप शेयर की है.

Honeygain से पैसे कैसे मिलते हैं?

Honeygain आपको डेटा शेयर करने के और Honeygain App को अपने दोस्तों के साथ refer करने के पैसे देती है.

क्या Honeygain पर डेटा शेयर करना लीगल है?

दुनियाभर के लाखों लोग Honeygain App पर डेटा शेयर करते हैं और Honeygain के कस्टमर रिव्यु के अनुसार इस ऐप पर डेटा शेयर करना लीगल है. लेकिन फिर भी इस ऐप का इस्तेमाल करने से पूर्व आप एक बार Honeygain के Terms and Condition को पढ़ सकते हैं.

Honeygain की कस्टमर सपोर्ट से संपर्क कैसे करें?

अगर आपको Honeygain ऐप से किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप [email protected] पर मेल भेजकर Honeygain की कस्टमर टीम से बात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

Conclusion: Honeygain App से पैसे कैसे कमाए

यदि आप बिना कुछ काम किये कुछ extra income करना चाहते हैं तो Honeygain App आपके लिए सबसे बेस्ट विकल्प है. यह ऐप आपके बचे हुए डेटा के बदलें में आपको भुगतना करती है. और जब आप $20 कम्पलीट कर लेते हैं तो इन्हें अपने PayPal अकाउंट में withdrawal कर सकते हैं.

उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको अपने डेटा को बेचकर पैसे कमाने वाला Honeygain ऐप के बारे में दी गयी जानकारी जरुर पसंद आई होगी, और इस लेख को पढ़कर आप समझ गए होंगें कि हनीगैन से पैसे कैसे कमाए. इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें ताकि वे भी Honeygain App पर अपना डेटा शेयर करके Passive Income कर सके.

दोस्तों! मेरा नाम देवेन्द्र रावत है और पैसा.ब्लॉग पर अपने ज्ञान को लेखन के रूप में साझा करने का कार्य करता हूँ! ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment