गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए (Guru Trade 7 से पैसा कमाने का तरीका)

गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए – यदि आप ऑनलाइन कम समय में अधिक पैसे कमाना चाहते हैं तो ऑनलाइन बाइनरी ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म आपके लिए एक अच्छा विकल्प है, इनमे आप थोड़ी बहुत इन्वेस्टमेंट के साथ काफी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं. अभी के समय में कई सारी ऐसे एप्लीकेशन मौजूद हैं जो निवेशकों को एक बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करती है.

Guru Trade 7 भी एक बाइनरी ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप अपनी टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर दुनियाभर की 50 से अधिक सम्पतियों में ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं. आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको Guru Trade 7 ऐप के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं.

इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा कि Guru Trade 7 क्या है? गुरु ट्रेड 7 ऐप को डाउनलोड कैसे करें? गुरु ट्रेड 7 ऐप में ट्रेडिंग कैसे करें? Guru Trade 7 Se Paise Kaise Kamaye? और क्या गुरु ट्रेड 7 ऐप सुरक्षित है?

यदि आप भी Guru Trade 7 App के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं बने रहिये इस लेख के अंत तक.

गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए

Guru Trade 7 App के बारे में

ऐप का नामGuru Trade7 – 6 years of service
केटेगरीOnline Trading Platform
किसने लांच कीGuruTrade7
कब लांच की गयीOctober 2020
न्यूनतम ट्रेड राशि20 INR
न्यूनतम जमा100 INR
न्यूनतम निकासी300 INR
भुगतान विकल्पUPI & Bank Transfer
कुल रेटिंग4.6 / 5 Star
कुल डाउनलोड1 Cr +
सपोर्ट मेल[email protected]
ऑफिसियल वेबसाइटgurutrade7.com
डाउनलोड लिंक 

गुरु ट्रेड 7 क्या है?

Guru Trade 7 एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो ट्रेडर को बाइनरी ट्रेडिंग का विकल्प प्रदान करता है. इस ऐप के द्वारा ट्रेडर दुनियाभर की 50 से अधिक लोकप्रिय करेंसी, सम्पतियों स्टॉक, धातु आदि में ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं.

Guru Trade 7 ऐप में आप न्यूनतम 20 रूपये से ट्रेडिंग करना शुरू कर सकते हैं. इसमें ट्रेडिंग करने के लिए पहले आपको कम से कम 100 रूपये Deposit करने पड़ेंगें. यह ऐप आपको बाइनरी ट्रेडिंग सीखने के लिए एक फ्री 10 हजार रुपयों के साथ एक डेमो अकाउंट प्रदान करता है.

आप डेमो अकाउंट के द्वारा ट्रेडिंग सीखकर एक रियल अकाउंट बना सकते हैं और ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं. Guru Trade 7 ऐप पर ट्रेडिंग करके कमाये हुए प्रॉफिट को आप आसानी से UPI या बैंक ट्रान्सफर के द्वारा निकाल सकते हैं.

Guru Trade 7 ऐप में केवल 18 वर्ष से अधिक के लोग ट्रेडिंग कर सकते हैं. यदि आपकी उम्र 18 से कम की है तो यह ऐप आपके लिए नहीं है.

क्या गुरु ट्रेड 7 सुरक्षित है?

Guru Trade 7 पर ट्रेडिंग करने से पहले कई सारे लोगों के मन में सवाल आता है कि क्या यह ऐप रियल है या फेक, क्योंकि इस ऐप में पैसे कमाने के लिए पहले पैसे इन्वेस्ट करने पड़ते हैं. इसलिए यह सवाल आपके दिमाग में आना लाजमी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें Guru Trade 7 ट्रेडिंग के लिए एक जेन्युइन एप्लीकेशन है जो कि आपके प्रॉफिट को withdrawal करने की अनुमति देती है. आप आसानी से अपने प्रॉफिट को बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते हैं.

गूगल प्ले स्टोर के अनुसार देखें तो Guru Trade 7 ऐप को 1 करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.4 स्टार की रेटिंग दी है जिसे कि 1 लाख लोगों ने रेट किया है. इसलिए यह एक भरोसेमंद ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म है.

लेकिन एक बात का ध्यान दें ट्रेडिंग करने से पूर्व आप ट्रेडिंग की पूरी जानकारी कलेक्ट कर लीजिये तभी गुरु ट्रेड 7 ऐप में ट्रेडिंग करें, क्योंकि इस प्रकार की ट्रेडिंग में आपको नुकसान भी हो सकता है. इसलिए अपनी जिम्मेदारी पर ही इस ऐप में ट्रेडिंग करें.

गुरु ट्रेड 7 की विशेषतायें

Guru Trade 7 App की कुछ प्रमुख विशेषताए निम्नलिखित हैं जिसके कारण यह ऐप ट्रेडर के बीच में काफी लोकप्रिय हो रही है. Guru Trade 7 की कुछ प्रमुख विशेषताओं के बारे में नीचे बताया गया है –

  • इसमें आपको 10 हजार रुपयों के साथ एक डेमो अकाउंट मिल जाता है जिसका इस्तेमाल आप ट्रेडिंग सीखने में कर सकते हैं.
  • आप दुनियाभर की 50 लोकप्रिय सम्पतियों में ट्रेडिंग कर सकते हैं.
  • इसमें न्यूनतम ट्रेड राशि केवल 20 रूपये है.
  • आप 24*7 कभी भी और कहीं से भी ट्रेडिंग कर सकते हैं.
  • यह ऐप आपसे किसी भी प्रकार की कोई maintainance चार्ज नहीं लेता है.
  • इसमें आप अपना बैंक अकाउंट या UPI ID add करके Automatic withdrawal ले सकते हैं.
  • ट्रेडिंग करने के लिए एक यूजर फ्रेंडली डैशबोर्ड प्रदान करता है.
  • आप इसकी प्रीमियम सर्विस ले सकते हैं जिसमें आपको काफी सुविधाएं मिल जाती हैं और साथ ही आपको ट्रेडिंग एडवाइजर भी मिल जाता है जो आपको ट्रेडिंग करना सिखाता है.
  • केवल 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग भी गुरु ट्रेड 7 ऐप में ट्रेडिंग कर सकते है .

Guru Trade 7 ऐप को डाउनलोड कैसे करें

Guru Trade 7 App को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें और इसके सर्च बार में Guru Trade 7 लिखकर सर्च करें.

आपको पहले ही नंबर पर आपको यह ऐप “Guru Trade7-6 years of service” नाम से मिल जायेगी. आप इसे डाउनलोड करके अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर सकते हैं.

गुरु ट्रेड 7 ऐप में अकाउंट कैसे बनाए

Guru Trade 7 App से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता है, इस ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो करें.

स्टेप 1 – Guru Trade 7 App को इनस्टॉल करने के बाद ओपन करें, और अपनी Country सेलेक्ट करके Continue पर क्लिक करें.

स्टेप 2 – इसके बाद आपको सिखाया जाता है कि कैसे ट्रेड करना है, आप इसे सीख भी सकते हैं या फिर Skip पर क्लिक कर स्किप कर सकते हैं.

स्टेप 3 – स्किप करते ही Guru Trade 7 App पर आपका डेमो अकाउंट बन जायेगा जिसमें आपको 10 हजार रूपये सीखने के लिए मिलते हैं. चूँकि डेमो अकाउंट से ट्रेडिंग करने पर आप इस ऐप से पैसे नहीं कमा सकते हैं इसलिए आपको Guru Trade 7 App में एक रियल अकाउंट बनाना पड़ता है.

स्टेप 4 – रियल अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे Me पर क्लिक और फिर Tap to Sign In ऑप्शन पर क्लिक करें.

Create Account in Guru Trade 7 App

स्टेप 5 – अब आप अपनी ईमेल ID और फेसबुक अकाउंट से Guru Trade 7 App में Sign In कर सकते हैं. जैसे ही आप Guru Trade 7 App में Sign In करेंगें तो आपका रियल अकाउंट इस ऐप में बन जायेगा और आप ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं.

Guru Trade 7 App में पैसे Deposit कैसे करें

Guru Trade 7 App में ट्रेडिंग करने के लिए पहले इसमें आपको कुछ पैसे add करने पड़ते हैं. आप UPI के द्वारा आसानी से इस ऐप में पैसे add कर सकते हैं. गुरु ट्रेड 7 में आप न्यूनतम 100 रूपये डिपाजिट कर सकते हैं. गुरु ट्रेड 7 में पैसे डिपाजिट करने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • Guru Trade 7 App को ओपन करें और सबसे ऊपर Deposit के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • जितने पैसे आप add करना चाहते हैं वह अमाउंट सेलेक्ट करें और Payment Method में UPI को सेलेक्ट करें.
  • यह सब सेलेक्ट करने के बाद Deposit पर क्लिक करें.
  • आपके मोबाइल में जो भी UPI एप्लीकेशन है उससे पेमेंट कम्पलीट कर लीजिये.
  • इस प्रकार से आप बहुत आसानी से Guru Trade 7 App में पैसे add कर सकते हैं और फिर ट्रेडिंग करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

Guru Trade 7 App पर ट्रेडिंग कैसे करें

Guru Trade 7 App पर पैसे कमाने के लिए आपको इसमें ट्रेडिंग करनी होती है. इस ऐप में आप दुनियाभर की 50 से अधिक करेंसी और सम्पतियों में ट्रेडिंग कर सकते हैं. इस ऐप में आप न्यूनतम 20 रूपये से ट्रेडिंग कर सकते हैं.

Guru Trade 7 में ट्रेडिंग करने के लिए आप ऐप को ओपन करें और Trade वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. यहाँ सबसे ऊपर आपको Asset का ऑप्शन मिलेगा, इस ऑप्शन से आप सेलेक्ट कर सकते हैं कि आप किस सम्पति में ट्रेडिंग करना चाहते हैं.

जैसे ही आप ट्रेड करने के लिए सम्पति को सेलेक्ट करते हैं तो फिर आपके सामने उस सम्पति का ग्राफ आ जाता है जो लगातार ऊपर नीचे जाते रहता है. आपको अपनी टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर predict करना पड़ता है कि यह ग्राफ किस डायरेक्शन में जायेगा.

ग्राफ predict करने से पहले आप Invest वाले ऑप्शन से ट्रेड अमाउंट इंटर कर लीजिये. यह वह अमाउंट है जिससे कि आप ट्रेडिंग करेंगें. अमाउंट सेलेक्ट करने के बाद आपको ट्रेडिंग करनी है.

यदि आपको लगता है कि ग्राफ ऊपर की ओर जायेगा तो आपको Call को सेलेक्ट करना है और अगर आपको लगता है कि ग्राफ नीचे की ओर जायेगा तो Put को सेलेक्ट करना है.

माना आपने Call को सेलेक्ट किया है और वह ग्राफ अगले एक मिनट में उस पॉइंट से ऊपर रहता है जहाँ पर आपने ट्रेड किया था तो आपको Profit होगा और अगर वह ग्राफ आपके ट्रेड पॉइंट से नीचे जाता है तो आपको Loss होगा.

प्रॉफिट होने पर आपको इन्वेस्ट की गयी राशि का 70 से 80 प्रतिशत प्रॉफिट मिलता है. अलग – अलग सम्पतियों में यह प्रॉफिट कमीशन भी अलग होता है. तो कुछ इस प्रकार से आप आसानी से Guru Trade 7 App में ट्रेडिंग कर सकते हैं और सही प्रेडिक्शन पर पैसे कमा सकते हैं.

गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए

Guru Trade 7 App से पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप में एक रियल अकाउंट बनाना पड़ेगा और फिर ट्रेडिंग करने के लिए कुछ पैसे Deposit करने होंगें.

इसके बाद आप उस करेंसी या एसेट को सेलेक्ट कर लीजिये जिसमें आप ट्रेडिंग करना चाहते हैं. अब आप अपनी Technical Analysis के आधार पर उस एसेट के ग्राफ को Predict करें. यदि आपकी प्रेडिक्शन सही रहती है तो आपको इसमें काफी प्रॉफिट मिलता है. यह प्रॉफिट आमतौर पर 70 से 80 प्रतिशत के बीच में होता है.

Guru Trade 7 App में ट्रेडिंग करके जो प्रॉफिट आपको होता है वही आपकी कमाई होती है. यदि आप ट्रेडिंग में एक्सपर्ट हैं तो इस ऐप से काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

शुरुवात में आप 20 रूपये से ही ट्रेडिंग करें क्योंकि इसमें जोखिम की संभावना भी बहुत अधिक होता है, अगर आप एक साथ बड़ी राशि निवेश कर देंगें तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Guru Trade 7 ऐप से पैसे कैसे निकालें

Guru Trade 7 App से कमाये गए पैसों को आप आसानी से Withdrawal भी कर सकते हैं. इस ऐप से पैसे निकालने के लिए आपके रियल अकाउंट में न्यूनतम 300 रूपये होने चाहिए जो कि आपने ट्रेडिंग में प्रॉफिट कमाया हो. पैसे निकालने के लिए आपको UPI और Bank Transfer का ऑप्शन मिल जाता है. गुरु ट्रेड 7 ऐप से पैसे निकालने की पूरी प्रोसेस हमने नीचे आपको बताई है.

  • सबसे पहले आप गुरु ट्रेड 7 ऐप को ओपन करें.
  • सबसे नीचे Me वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • आपके सामने जो नया पेज ओपन होगा उसमें Withdraw के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • जितने पैसे आप निकालना चाहते हैं वह अमाउंट Withdrawal Amount वाले बॉक्स में दर्ज करें.
  • आप UPI और Bank Transfer में से जिस पेमेंट ऑप्शन से पैसे निकलना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें.
  • पेमेंट ऑप्शन की पूरी Detail fill करें, जैसे आपने बैंक अकाउंट सेलेक्ट किया है तो बैंक का नाम, IFSC कोड, अकाउंट नंबर, अकाउंट होल्डर का नाम यह सब fill करें.
  • पूरी डिटेल भर लेने के बाद नीचे Withdrawa Request  पर क्लिक करें.
  • अब 72 घंटों के अन्दर आपके पैसे बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिए जायेंगें.

इस प्रकार से आप गुरु ट्रेड 7 ऐप से पैसे अपने बैंक अकाउंट में आसानी से withdrawal भी कर सकते हैं.

FAQ: Guru Trade 7 Se Paise Kaise Kamaye

गुरु ट्रेड 7 ऐप का मालिक कौन है?

इन्टरनेट पर Guru Trade 7 ऐप के मालिक के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी मौजूद नहीं है.

गुरु ट्रेड 7 किस देश की ऐप है?

गुरु ट्रेड 7 Kingstown, St. Vincent देश की ऐप है.

गुरु ट्रेड 7 में कितने रूपये से ट्रेडिंग कर सकते हैं?

Guru Trade 7 App में आप न्यूनतम 20 रूपये से ट्रेडिंग कर सकते हैं.

गुरु ट्रेड 7 से न्यूनतम कितने पैसे निकाल सकते हैं?

आप Guru Trade 7 App से न्यूनतम 300 रूपये UPI या बैंक ट्रान्सफर के द्वारा निकाल सकते हैं.

Guru Trade 7 से संपर्क कैसे करें?

यदि आपको Guru Trade 7 ऐप से किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप [email protected] पर मेल भेजकर या फिर Guru Trade 7 के सोशल मीडिया हैंडल के द्वारा उनसे संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें –

निष्कर्ष,

दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हमने आपको Guru Trade 7 क्या है और गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दे दी है. यदि आप भी ऑनलाइन ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो Guru Trade 7 का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप के रिव्यु से पता चलता है कि यह ट्रेडिंग के लिए एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है.

उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में Guru Trade 7 से सम्बंधित कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं. साथ ही इस आर्टिकल को अपने ट्रेडर दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

दोस्तों! मेरा नाम देवेन्द्र रावत है और पैसा.ब्लॉग पर अपने ज्ञान को लेखन के रूप में साझा करने का कार्य करता हूँ! ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment