GPlinks से पैसे कैसे कमाए (URL Shortener से पैसे कमाने वाली साईट)

ऑनलाइन पैसे कमाने के एक प्रमुख तरीके में URL Shortener है, URL Shortener से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में तो आपको जानकारी होगी ही. आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक High Paying URL Shortener एप्लीकेशन GPlinks के बारे में बताने वाले हैं.

इस लेख में हम जानेंगें कि GPlinks क्या है, GPlinks को डाउनलोड कैसे करें, GPlinks पर अकाउंट कैसे बनाए, GPlinks से पैसे कैसे कमाए और GPlinks से पैसे कैसे निकालें.

यदि आप भी फ्री में पैसे कमाने वाली एक बेस्ट मोबाइल ऐप के बारे में खोज रहे हैं तो GPlinks आपको तलाश को खत्म कर सकता है. GPlinks के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ें.

तो चलिए बिना समय गंवाए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल.

GPlinks Review in Hindi

ऐप का नामGPlinks
केटेगरीMoney Making URL Shortener
किसने ऑफर कियाGPlinks
कुल यूजर की संख्या9 Lakh +
ओवरआल रेटिंग4.2 / 5 Star
न्यूनतम भुगतान$5
भुगतान विकल्पPaytm, UPI, Bank Transfer, Paypal, Payoneer, Bitcoin
डाउनलोड लिंक 

GPlinks क्या है?

GPlinks एक फ्री URL Shortener वेबसाइट है जिसके द्वारा आप किसी वेबपेज या डॉक्यूमेंट के लिंक को छोटा करके पैसे कमा सकते हैं.

जब आप GPlinks के द्वारा short की गयी लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और कोई भी यूजर short लिंक पर क्लिक करता है तो GPlinks इसके लिए आपको पैसे देती है, जितने अधिक यूजर उस short लिंक पर क्लिक करते हैं उतनी ही ज्यादा कमाई आपकी इस ऐप से होती है.

GPlinks के द्वारा कमाए गए पैसों को आप आसानी से Paytm, UPI, बैंक ट्रान्सफर, बिटकॉइन आदि के द्वारा withdrawal भी कर सकते हैं.

GPlinks की विशेषतायें

GPlinks की प्रमुख विशेषतायें निम्नलिखित हैं –

  • GPlinks एक High Paying Link Shortener है जिसकी मदद से अप अच्छी कमाई कर सकते हैं.
  • GPlinks पर आप गेम खेल सकते हैं.
  • पेड सर्वे कम्पलीट करके पैसे कमा सकते हैं.
  • अपने दोस्तों के साथ GPlinks को रेफ़र करके भी पैसे कमा सकते हैं.
  • किसी प्रकार की परेशानी आने पर लाइव चैट, कॉल, WhatsApp मैसेज आदि के द्वारा संपर्क कर सकते हैं.
  • पैसे withdrawal करने के लिए ढेर सारे ऑप्शन मिल जाते हैं जिसमें UPI, Paytm, PayPal आदि शामिल हैं.

GPlinks डाउनलोड कैसे करें

GPlinks का इस्तेमाल अप वेब के रूप में भी कर सकते हैं और ऐप के रूप में भी. अगर आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर GPlinks का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो डायरेक्ट GPlinks की ऑफिसियल वेबसाइट पर Sign Up करके इसके द्वारा लिंक को छोटा करके पैसे कमा सकते हैं.

लेकिन यदि आप अपने एंड्राइड डिवाइस में GPlinks का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से GPlinks को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. GPlinks को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें.
  • इसके सर्च बार में GPlinks लिखकर सर्च करें.
  • अब आपके सामने पहले नंबर पर GPlinks की ऑफिसियल ऐप आ जायेगी.
  • आप Install पर क्लिक करके GPlinks को अपने डिवाइस में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये.

इस प्रकार से आप बहुत आसानी से GPlinks को अपने एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और GPlinks का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं.

GPlinks में अकाउंट कैसे बनाए

GPlinks से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. GPlinks में अकाउंट बनाने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को स्टेप वाइज फॉलो करें.

  • GPlinks को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें.
  • यहाँ पर आपको Sign In With Google का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आप अपने उस गूगल अकाउंट को सेलेक्ट करें जिसके द्वारा आप GPlinks में अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं.
  • अब Continue पर क्लिक करें.
  • इतना करते ही GPlinks में आपका अकाउंट बन जायेगा.

GPlinks में अपने अकाउंट को वेरीफाई कैसे करें

GPlinks में अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने अकाउंट को Verify करना पड़ता है. GPlinks में अकाउंट वेरीफाई करने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले GPlinks को ओपन करें और इसके होमपेज में आपको नीचे इमेज में मार्क किये गए ऑप्शन पर क्लिक करना है.
account verification in GPlinks
  • अब आपके सामने Manage Profile का सेक्शन आ जायेगा.
  • इसमें आप अपना First और Last Name, कम्पलीट एड्रेस और फोन नंबर भरें.
  • यह सब जानकारी दर्ज करने के बाद आप Save Changes पर क्लिक करें.

अब GPlinks पर आपका प्रोफाइल वेरीफाई हो चूका है लेकिन अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए आपको अपनी Payment Detail भी fill करनी होगी जिसमें कि आप अपने कमाये हुए पैसों को withdrawal कर सकते हैं.

इस ऐप में withdrawal के लिए अनेक पेमेंट ऑप्शन मिल जाते हैं जैसे कि PayPal, Paytm, UPI, Amazon Gift Card, बैंक ट्रान्सफर (भारतीय यूजर के लिए), Bitcoin, Payoneer इत्यादि. इनमें से आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी एक पेमेंट ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं.

GPlinks में Payment Detail भरने के लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • प्रोफाइल इनफार्मेशन को fill करने के बाद आप GPlinks की होमस्क्रीन पर पहुँच जायेंगें.
  • यहाँ पर आपको Payment Setup का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें (ऊपर इमेज के दुसरे विकल्प पर).
  • अब आप Manage Payout के सेक्शन में पहुँच जायेंगें जहाँ पर आपको अलग अलग Payment Method और उसमें न्यूनतम भुगतान के बारे में जानने को मिलेगा.
  • आप अपने अनुसार एक Payment Method को सेलेक्ट करें.
  • उस Payment Method की डिटेल fill करें, जैसे कि आपने Paytm सेलेक्ट किया है तो अपना Paytm नंबर दर्ज करें और Save Changes पर क्लिक करें.
  • अब आपकी Payment Detail सफलतापूर्वक GPlinks में add हो जायेगी.

GPlinks में प्रोफाइल और पेमेंट डिटेल कम्पलीट हो जाने के बाद आपका अकाउंट इसमें Verify हो जायेगा और आप GPlinks के द्वारा URL शॉर्ट करके पैसे कमा सकते हैं.

GPlinks से लिंक शॉर्ट कैसे करें

GPlinks से किसी भी URL को छोटा करना बहुत ही आसान है, इसके लिए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करें.

  • सबसे पहले आप उस वेबपेज या डॉक्यूमेंट के URL को कॉपी कर लीजिये जिसे कि आप शॉर्ट करना चाहते हैं.
  • अब GPlinks को ओपन करें.
  • होमस्क्रीन पर एक एड्रेस बार आपको Show होगा, इसमें आप कॉपी किये गए URL को पेस्ट कर लीजिये.
  • अब Shorten पर क्लिक करें.
  • इसके बाद वह URL short हो जायेगी और आप उस URL पर लोगों को लाकर पैसे कमा सकते हैं.

GPlinks से पैसे कैसे कमाए

GPlinks में पैसे कमाने के अनेक सारे तरीके मौजूद हैं, इसमें आप URL shortener के अलावा भी अनेक तरीकों से पैसे कमा सकते हैं. GPlinks से पैसे कमाने के सभी तरीकों के बारे में नीचे हमने आपको विस्तार से बताया है.

#1. URL Short करके

आप GPlinks के द्वारा किसी भी वेबसाइट, वेबपेज या डॉक्यूमेंट के URL को छोटा करके उसे विभिन्न सोशल मीडिया वेबसाइटों पर शेयर कर सकते हैं.

जब भी कोई यूजर आपके द्वारा शेयर की गयी शॉर्ट लिंक पर क्लिक करता है तो वह मुख्य वेबसाइट में Redirect होने से पहले GPlinks की एक पार्टनर वेबसाइट में पहुंचता है जहाँ पर यूजर को एक विज्ञापन दिखाई देता है जिसमें कि सामान्य तौर से 10 सेकंड का टाइमर लगा होता है.

10 सेकंड का टाइमर खत्म होने के बाद यूजर मुख्य वेबसाइट में पहुंचता है. तो जो यूजर यह विज्ञापन देखता है इसी के GPlinks आपको पैसे देती है. जितने अधिक यूजर लिंक पर क्लिक करेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई भी होगी. अगर आपके पास एक ब्लॉग, YouTube चैनल या सोशल मीडिया पेज है तो GPlinks के द्वारा आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

#2. Survey Complete करके GPlinks से पैसे कमा सकते हैं

GPlinks में आपको पेड सर्वे का ऑप्शन भी मिल जाता है. पेड सर्वे में आपको कुछ आसान सवालों का जवाब देना होता है और बदले में आपको पैसे मिलते हैं.

दरसल अनेक सारी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए लोगों की राय जनाना चाहती हैं जिसके लिए वह पेड सर्वे करवाती है. GPlinks एक पेड सर्वे प्लेटफ़ॉर्म है जिसके द्वारा कंपनियां ऑनलाइन पेड सर्वे करवाती हैं.

जैसे ही आप GPlinks ऐप को ओपन करेंगें तो सबसे ऊपर लेफ्ट साइड में 3 लाइन पर क्लिक करें, यहाँ पर आपको Survey का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें. इसके बाद आपके सामने सभी उपलब्ध सर्वे आ जायेंगें जिन्हें कम्पलीट करके आप पैसे कमा सकते हैं.

#3. Game खेलकर GPlinks से पैसे कमाए

GPlinks में आपको गेम खेलकर पैसे कमाने का भी ऑप्शन मिल जाता है. इस ऐप में आपको कुछ मजेदार गेम खेलने को मिल जाते हैं जिनकी मदद से आप अपने खाली समय में मनोरंजन के साथ पैसे कमा सकते हैं.

GPlinks में लेफ्ट साइड में 3 लाइन पर क्लिक करें, यहाँ पर आपको Games का ऑप्शन मिलेगा आप इस पर क्लिक करें. इसके बाद आप अपने अनुसार किसी भी गेम को खेलकर पैसे कमा सकते हैं. अभी GPlinks में अधिक गेम नहीं जोड़ें गए हैं लेकिन कुछ समय में ही इस ऐप में ढेर सारे गेम आने वाले हैं.

#4. GPlinks को अपने दोस्तों के साथ रेफ़र करके

अन्य पैसे कमाने वाले ऐप की भांति ही GPlinks के पास भी रेफरल प्रोग्राम है. आप GPlinks को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या फॉलोवर के साथ शेयर कर सकते हैं, और अगर कोई भी यूजर आपकी रेफरल लिंक से GPlinks में अपना अकाउंट बनाता है और उससे पैसे कमाता है तो आपकी उसकी कमाई का 5 प्रतिशत लाइफटाइम कमीशन मिलता है.

GPlinks में अपनी रेफरल लिंक प्राप्त करने के लिए आप 3 लाइन पर क्लिक करें और फिर Referral वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आपको GPlinks की रेफरल लिंक मिल जायेगी जिसे कि आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं.

GPlinks से पैसे कैसे निकालें

GPlinks से कमाये गए पैसों को आप आसानी से अपने selected पेमेंट ऑप्शन में withdrawal कर सकते है. GPlinks से न्यूनतम withdrawal राशि केवल 5 डॉलर है. आप नीचे बताई गयी प्रोसेस को फॉलो करके GPlinks से पैसे निकाल सकते हैं.

  • सबसे पहले GPlinks ऐप को ओपन करें.
  • सबसे ऊपर 3 लाइन पर क्लिक करें.
  • Payment वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • जितने पैसे आपने अभी तक कमाये होंगें वह सभी आपको यहाँ अपर देखने को मिल जाते हैं. इसके नीचे Request Payment के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • अब 5 से 7 बिज़नस दिनों के अन्दर आपका पैसा आपके द्वारा add किये गए पेमेंट मेथड में आ जायेंगें.

इस प्रकार से आप GPlinks के द्वारा पैसे निकाल सकते हैं.

GPlinks कस्टमर केयर से बात कैसे करें?

GPlinks अपने उपयोगकर्ताओ को अच्छा सपोर्ट प्रदान करता है आप लाइव चैट, सपोर्ट टिकट, कॉल, टेलीग्राम, WhatsApp आदि के द्वारा GPlinks की सपोर्ट टीम से बात कर सकते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं.

GPlinks के कस्टमर सपोर्ट से बात करने के लिए आप इस ऐप को ओपन करें और सबसे ऊपर 3 लाइन पर क्लिक करें. यहाँ पर आपको Support का ऑप्शन मिलेगा इस अपर क्लिक करें. अब जिस भी तरीके से आप GPlinks की सपोर्ट टीम से बात करना चाहते हैं उस पर क्लिक करके बात कर सकते हैं.

FAQ: GPlinks Se Paise Kaise Kamaye

Gplinks क्या है?

GPlinks एक URL Shortener वेबसाइट है जिसके द्वारा आप किसी भी URL को छोटा कर सकते हैं और उसे शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

Gplinks से न्यूनतम कितने पैसे निकाल सकते हैं?

Gplinks से आप न्यूनतम Paytm, UPI, बैंक ट्रान्सफर आदि पेमेंट ऑप्शन से न्यूनतम 5 डॉलर निकाल सकते हैं.

Gplinks से पैसे कितने दिन में निकलते हैं?

Withdrawal की Request करने के 5 से 7 बिज़नस दिनों के अन्दर पैसे आपके द्वारा add किये पेमेंट ऑप्शन में क्रेडिट हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें –

निष्कर्ष,

दोस्तों यह थी GPlinks से पैसे कैसे कमाए की कम्पलीट जानकारी. यदि आप भी URL Shortener से पैसे कमाने के लिए एक High Paying एप्लीकेशन की तलाश में हैं तो GPlinks को डाउनलोड करके लिंक को छोटा कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.

GPlinks पर आप ना केवल लिंक को छोटा करके पैसे कमा सकते हैं बल्कि गेम खेलकर, सर्वे कम्पलीट करके और ऐप को रेफ़र करके पैसे कमा सकते हैं.

उम्मीद करते हैं यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा, यदि अभी भी आपके मन में GPlinks से सम्बंधित कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं. साथ ही इस लेख को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें.

दोस्तों! मेरा नाम देवेन्द्र रावत है और पैसा.ब्लॉग पर अपने ज्ञान को लेखन के रूप में साझा करने का कार्य करता हूँ! ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment