Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए (बिज़गुरुकुल के बारे में पूरी जानकारी)

दोस्तों आजकल Bizgurukul बहुत अधिक चर्चा में है क्योंकि कई सारे लोग बिज़गुरुकुल से ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग, पब्लिक स्पीकिंग, इंग्लिश स्पीकिंग सीखने के साथ Bizgurukul Affiliate Program से पैसे भी कमा रहे हैं.

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बिज़गुरुकुल के बारे में बतायेंगें जिसमें आपको जानने को मिलेगा कि बिज़गुरुकुल क्या है, बिज़गुरुकुल को ज्वाइन कैसे करें, Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए, बिज़गुरुकुल रियल है या फेक और बिज़गुरुकुल से कितना पैसा कमा सकते हैं.

तो चलिए बिना समय गंवाए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल और जानते हैं बिज़गुरुकुल क्या है विस्तार से.

Bizgurukul Review in Hindi

Platform NameBizgurukul
Official WebsiteBizgurukul.com
FounderRitwiz Tiwari
Co – FounderRohit Sharma
Foundation Year2020
Support Email[email protected]
Head officeNew Delhi

बिज़गुरुकुल क्या है?

Bizgurukul भारत का एक ऑनलाइन E-Learning प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें आपको डिजिटल मार्केटिंग के ढेर सारे कोर्स सिखाये जाते हैं, जैसे कि सोशल मीडिया मार्केटिंग, अपने डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर ट्रैफिक लाना, पर्सनल ब्रांडिंग, लीड जनरेट करना, ऑनलाइन पैसे कमाना आदि.

Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए

डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी इसमें कई कोर्स शामिल हैं जिनमें से English Speaking, Public Speaking, MS Word, Excel, Power Point आदि शामिल हैं.

आप Bizgurukul के कोर्स के द्वारा कई चीजें ऑनलाइन सीख सकते हैं. बिज़गुरुकुल की सबसे अच्छी खासियत यह है कि आप इसमें सीखने के साथ बिज़गुरुकुल के कोर्स को दुसरे लोगों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

जब आप Bizgurukul के कोर्स को ज्वाइन करते हैं तो आप बिज़गुरुकुल के एफिलिएट प्रोग्राम में भी शामिल हो जाते हैं. आप अपनी रेफरल लिंक के द्वारा बिज़गुरुकुल के कोर्स को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में प्रमोट कर सकते हैं.

जब भी कोई यूजर आपके द्वारा Bizgurukul के कोर्स को खरीदता है तो आपको कुछ कमीशन मिलता है, और आप बिज़गुरुकुल से पैसे कमाते हैं.

Bizgurukul को 24 मार्च 2020 को ऋत्विज तिवारी और रोहित शर्मा में लांच किया था. बिज़गुरुकुल के संस्थापक Ritwiz Tiwari और इसके सह संस्थापक Rohit Sharma हैं.

बिज़ गुरुकुल के कोर्स (Bizgurukul Courses)

Bizgurukul के सभी कोर्स को तीन केटेगरी में रखा गया है, और इसके प्रत्येक केटेगरी में कई कोर्स शामिल हैं. नीचे टेबल में हमने आपको Bizgurukul के तीनों केटेगरी में मौजूद प्रोडक्ट और उनकी प्राइस के बारे में बताया है.

Gold (Price – 3499 INR)Sapphire (Price – 5999 INR)Platinum (Price – 9999 INR)
Digital Marketing MastermindAdvance Instagram MastermindMaster Public Speaking
Spoken English MysteryFacebook Ad MastermindEmail Marketing
Video SuperstarYouTube MastermindCopy Writing Mastery
Instagram MastermindGoogle Ad Mastermind 
Advance Personality DevelopmentMS Excel 
Facebook Manger MarketingMS Word 
Personal Branding BlueprintMS Power Point 
Money Success Blueprint 
Productivity Master 
Referral Marketing 

Bizgurukul को ज्वाइन कैसे करें?

यदि आप Bizgurukul को ज्वाइन करना चाहते हैं तो आपको किसी ऐसे मेंबर से संपर्क करना होगा जो पहले से ही बिज़ गुरुकुल में काम कर रहा है, इसके बाद वह व्यक्ति आपको रेफ़र कोड देगा जिसका इस्तेमाल आपको बिज़गुरुकुल को ज्वाइन करते समय करें.

इससे आपको भी फायदा मिलेगा और उस व्यक्ति को भी. आप किसी ऐसे व्यक्ति से ही जुड़े जो आपको बिज़गुरुकुल के बारे में सिखा सके तथा इससे पैसे कमाने में आपकी मदद करे.

जब आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाता है तो आप Bizgurukul की ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करें और फिर सबसे ऊपर Enroll Now के ऑप्शन पर क्लिक करें.

अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जायेगा और जो भी जानकारी इसमें पूछी गयी है आप उसे सही सही भर लीजिये, जैसे नाम ईमेल एड्रेस, अपना राज्य, मोबाइल नंबर आदि और साथ ही रेफ़र कोड भी इंटर करें. इसके बाद Continue पर क्लिक करें.

यह सब इनफार्मेशन भरने के बाद आप Gold, Sapphire और Platinum में से जिस कोर्स को खरीदना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें.

अंत में कोर्स की पेमेंट कर लीजिये, इतना करते ही आप Bizgurukul को ज्वाइन कर लेंगें और फिर आप यहाँ पर डिजिटल मार्केटिंग सीख सकते हैं और कोर्स को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं.

Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए

Bizgurukul से पैसे आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा कमाते हैं. बिज़ गुरुकुल से पैसे कमाने के लिए आपको इसके प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है और जब भी कोई यूजर आपकी लिंक पर क्लिक करके Bizgurukul के कोर्स को खरीदता है तो आपको कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है जो कि आपकी कमाई होती है.

Bizgurukul के कोर्स को प्रमोट करने के लिए आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं, जब आप बिज़ गुरुकुल का कोर्स खरीदते हैं तो इसी कोर्स में आपको सिखाया जाता है कि कैसे आप बिज़ गुरुकुल के कोर्स को प्रमोट करेंगें जिससे अधिक से अधिक लोग आपके द्वारा बिज़ गुरुकुल के कोर्स को खरीदेंगें.

अगर आप बिज़ गुरुकुल के कोर्स में बताई गयी strategy के द्वारा इसके कोर्स को प्रमोट करते हैं तो आप ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोर्स बेच पायेंगें और अधिक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं.

बिज़गुरुकुल के कोर्स को बेचने पर कितना कमीशन मिलेगा

Bizgurukul के पास तीन अलग अलग केटेगरी के प्रोडक्ट हैं Gold, Sapphire, Platinum. जब भी कोई यूजर आपके द्वारा Bizgurukul के कोर्स को खरीदता है तो आपको निम्नलिखित प्रकार से कमीशन मिलता है.

  • यदि आप Bizgurukul एफिलिएट मार्केटिंग की शुरुवात Gold Course के साथ करते हैं तो जब भी आप बिज़गुरुकुल के किसी भी कोर्स को बिकवाते हैं तो आपको प्रत्येक बिक्री पर 2000 रूपये का कमीशन मिलता है.
  • यदि आप Bizgurukul एफिलिएट मार्केटिंग की शुरुवात Sapphire Course के साथ करते हैं तो Gold Course को बिकवाने पर आपको 2000 रूपये तथा Sapphire और Platinum को बिकवाने पर 4000 रूपये मिलते हैं.
  • यदि आप Bizgurukul एफिलिएट मार्केटिंग की शुरुवात Platinum Course के साथ करते हैं तो Gold Course को बिकवाने पर आपको 2000 रूपये, Sapphire Course को बिकवाने पर 4000 रूपये और Platinum Course को बिकवाने पर 7000 रूपये कमीशन मिलते हैं.
Affiliate CategoryProduct CategoryCommision
Gold AffiliateGold2000 INR
Sapphire2000 INR
Platinum2000 INR
Sapphire AffiliateGold2000 INR
Sapphire4000 INR
Platinum4000 INR
Platinum AffiliateGold2000 INR
Sapphire4000 INR
Platinum7000 INR

बिज़गुरुकुल के फायदे (Advantage of Bizgurukul)

बिज़ गुरुकुल कोर्स खरीदने के आपको निम्नलिखित फायदे मिलते हैं –

  • बिज़ गुरुकुल का कोर्स खरीदकर आप घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग को काफी अच्छी तरह सीख सकते हैं.
  • डिजिटल मार्केटिंग इंस्टिट्यूट की तुलना में Bizgurukul के कोर्स की फीस काफी कम है.
  • Bizgurukul में आपको डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी काफी कुछ सिखाया जाता है जैसे पर्सनल ब्रांडिंग, इंग्लिश बोलना, पब्लिक स्पीकिंग आदि.
  • बिज़गुरुकुल के कोर्स को बिकवाकर करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं.
  • आप अपने समय के अनुसार पार्ट टाइम या फुल टाइम में Bizgurukul के कोर्स को प्रमोट कर सकते हैं.
  • Bizgurukul आपको सीखने से साथ पैसे कमाने का अवसर भी देता है.
  • बिज़गुरुकुल से आप अनलिमिटेड कमाई कर सकते हैं, जितने अधिक कोर्स आप बेचेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी.
  • Bizgurukul अच्छा एफिलिएट कमीशन देता है.

बिज़गुरुकुल के नुकसान (Disadvantage of Bizgurukul)

बिज़ गुरुकुल के कोर्स खरीदने के फायदों के साथ साथ कुछ नुकसान भी हैं जैसे कि –

  • बिज़गुरुकुल से आप तभी पैसे कमाते हैं जब आप इसके कोर्स को बेचेंगें.
  • चूँकि बिज़ गुरुकुल पूरी तरह ऑनलाइन है और ऑनलाइन चीजों पर लोग जल्दी भरोसा नहीं करते हैं.
  • बिज़गुरुकुल को प्रमोट करने के लिए आपको इसका कोर्स खरीदना अनिवार्य है.
  • कोर्स बिकवाने के लिए आपको क्वालिटी लीड की जरुरत होती है.

Bizgurukul रियल है या फेक?

जब भी हम ऑनलाइन कोई कोर्स लेते हैं तो सबसे पहले हमारे दिमाग में यही सवाल आता है कि यह फ्रॉड तो नहीं है? हमारे पैसे डूब तो नहीं जायेंगें?

अगर आपके मन में भी Bizgurukul को लेकर यह सभी डाउट हैं तो आपको बता दूँ बिज़गुरुकुल कोई फेक या स्कैम नहीं है यह ISO Certified एक भरोसेमंद प्लेटफ़ॉर्म है. आप Bizgurukul पर भरोसा कर सकते हैं और इसके कोर्स खरीद सकते हैं. Bizgurukul के कोर्स से आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

कई लोग Bizgurukul को नेटवर्क मार्केटिंग (MLM) भी समझते हैं, लेकिन यह MLM भी नहीं है. MLM को आप जिन लोगों को जोड़ते हैं उसके पैसे तो आपको मिलते ही हैं साथ ही आपके द्वारा जोड़े गए लोग जितने भी लोगों को जोड़ेंगे उसका भी कुछ प्रतिशत कमीशन आपको मिलता है.

लेकिन Bizgurukul में ऐसा नहीं है, यह एक एफिलिएट मार्केटिंग बिज़नस मॉडल पर काम करता है. बिज़गुरुकुल में आपकी इनकम तभी होती है जब आप इसके कोर्स को बेचेंगें. आपके द्वारा जितने भी लोग कोर्स खरीदेंगें अगर वे कोर्स बिकवाते हैं तो आपको कोई कमीशन नहीं मिलता है.

FAQ: Bizgurukul Se Paise Kaise Kamaye

बिज़गुरुकुल से कितने पैसे कमा सकते हैं?

बिज़गुरुकुल में कोई फिक्स सैलरी नहीं है, जितने अधिक कोर्स आप बेचेंगें उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई बिज़गुरुकुल से होगी.

क्या हम बिजगुरुकुल से पैसे कमा सकते हैं?

जी हाँ, आप बिज गुरुकुल के कोर्स को प्रमोट कर सकते हैं और जब भी कोई यूजर आपके द्वारा बिजगुरुकुल के कोर्स को खरीदता है तो आपको कुछ कमीशन बिजगुरुकुल की तरफ से मिलता है.

बिज़गुरुकुल का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

Bizgurukul का कस्टमर केयर नंबर 8567856753 है.

बिजगुरुकुल का मालिक कौन है?

Bizgurukul के फाउंडर ऋत्विज तिवारी और को – फाउंडर रोहित शर्मा हैं. इन्होने साल 2020 में Bizgurukul को लांच किया.

यह भी पढ़ें –

निष्कर्ष,

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Bizgurukul के बारे में कम्पलीट जानकारी दी है. इस लेख में आपने सीखा कि Bizgurukul एफिलिएट मार्केटिंग क्या है, Bizgurukul को ज्वाइन कैसे करें और Bizgurukul से पैसे कैसे कमाए.

यदि आप ऑनलाइन सीखने के साथ साथ पैसे भी कमाना चाहते हैं तो Bizgurukul को ज्वाइन कर सकते हैं और इसके कोर्स को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं.

हमें पूरी उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढने के बाद आप बिज़गुरुकुल को अच्छे से समझ गए होंगें. यदि अभी भी आपके मन में Bizgurukul से सम्बंधित कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं और साथ ही इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें.

दोस्तों! मेरा नाम देवेन्द्र रावत है और पैसा.ब्लॉग पर अपने ज्ञान को लेखन के रूप में साझा करने का कार्य करता हूँ! ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद!

Leave a Comment